दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन पर मुकदमा चलाने की गृहमंत्रालय ने दी अनुमति

Advertisement

नई दिल्ली

मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें एक बार फिर बढ गई हैं। आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में गृह मंत्रालय ने सीबीआई को उनके खिलाफ मुकदमा चलाने कीं अनुमति दे दी है ।

सीबीआई का कहना है कि जैन ने गैरकानूनी रूप से 200 बीघा खेती योग्य जमीन खरीदी।

Advertisement

औऱ उनकी यह संपत्ति उनकी कंपनी के नाम पर पिछले पांच साल में खरीदी गई। दावा है कि इस जमीन को खरीदने में काले धन का प्रयोग किया गया।

सीबीआई ने 24 अगस्त 201 7 में यह मामला दर्ज किया था। इस साल सत्येंद्र जैन के मकान समेत छह अन्य जगहों पर सीबीआई ने रेड की थी ।

मनी लॉंड्रिग के मामले में भी मंत्री सत्येंद्र जैन से इडी ने पूछताछ कीं थी । अभी दो दिन पहले ही जेन को एक राहत देने वाली खबर मिली थीं । 201 3 में हुए दंगे और अन्य मामलों में कोर्ट उन्हें बरी कर दिया था। दरअसल यह केस 35 विधायकों पर दर्ज किया गया था जिनमें 32 विधायक बरी हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा

गृह मंत्रालय के इस फैसले की सूचना के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसका विरोध किया है । उन्होंने लिखा, “सत्येंद्र जैन ने कच्ची कालोनियों को पक्का करने की स्कीम बनाईं। केद्र ने उसको पास तो किया नहीं, उलटे आज सत्येंद्र जेन पर केस दर्ज कर दिया। बीजेपी कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के सख्त खिलाफ़ है। बीजेपी दिल्ली वालों कीं दुश्मन है।”

Advertisement

Spread the love