नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा ना राम मिला, ना रोजगार मिला, हर गली में मोबाइल चलाता हुआ एक बेरोजगार मिला

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा “ना राम मिला, ना रोजगार मिला, हर गली में मोबाइल चलाता हुआ एक बेरोजगार मिला”

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच एक बार फिर से नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी को लेकर एक बड़ा बयान दिया और उनकी तुलना एक ऐसी दुल्हन से की है, जो रोटी कम बोलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर काम कम और प्रचार ज्यादा करने का आरोप लगाया है.

हम आप को बता दे की इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को इंदौर में कहा था कि “मोदी केवल झूठ बोल रहे हैं. प्रधानमंत्री और उनका पूरा कुनबा झूठा है.” उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्षपूर्ण आक्रमण जारी रखते हुए तुकबंदी की, “ना राम मिला, ना रोजगार मिला, हर गली में मोबाइल चलाता हुआ एक बेरोजगार मिला.”

इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के इंदौर में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘मोदी जी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है, ताकि मोहल्ले वालों को ये बता चले कि वह काम कर रही है. बस यही हुआ है मोदी सरकार में.’ बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करके प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को शुक्रवार को एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Advertisement

आयोग को भाजपा से शिकायत मिली थी कि सिद्धू ने 29 अप्रैल को मध्यप्रदेश में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने कथित तौर पर प्रधानमंत्री पर “राफेल विमान सौदे में पैसा बनाने” का आरोप लगाया था. सिद्धू ने इसके साथ ही मोदी पर यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने अमीरों को “राष्ट्रीयकृत बैंकों” को लूटने के बाद देश से भागने की ‘‘अनुमति” दी. आयोग ने अप्रैल में सिद्धू पर 72 घंटों के लिए प्रचार करने पर रोक लगायी थी. आयोग ने सिद्धू पर यह कार्रवाई मुस्लिम समुदाय को कथित तौर पर यह चेतावनी देने के लिए की थी कि बिहार में उनके वोटों को विभाजित करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Advertisement
Spread the love