राजस्थान के CM का सस्पेन्स खत्म

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम का फैसला कर लिया है। राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे तो वहीं सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने जितने भी वादे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। सचिन पायलट ने कहा, सरकार आम लोगों के हित में काम करेगी। इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार को दिल्ली में दिनभर चली जोर आजमाइश के बाद मध्य प्रदेश की कमान कमलनाथ को सौंपने का फैसला किया था।

राहुल गांधी ने गुरुवार शाम को एक फोटो ट्वीट की। इस फोटो में राहुल गांधी के साथ मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के दावेदार कमलनाथ और ज्योदिरादित्य सिंधिया मौजूद थे। राहुल ने सोशल मीडिया पर जारी अपने पोस्ट में लियो टॉलस्टाय के कथन का जिक्र करते हुए कहा, “दो सबसे शक्तिशाली शूरवीर धैर्य और संयम है।” इसके बाद राहुल गांधी ने कमलनाथ का नाम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया जिसे विधायक दल की बैठक में स्वीकार कर लिया गया।

शुक्रवार को राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत तथा युवा सचिन पायलट के बीच पिछले तीन दिन से चल रही खींचतान का हल निकालने के लिए गुरुवार को दिनभर यहां कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर बैठकों का दौर चलता रहा लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका। शुक्रवार सुबह भी दोनों नेताओं ने राहुल के साथ बैठक की है। बैठक के बाद राहुल ने ट्वीट पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें उनके एक ओर गहलोत तथा दूसरी ओर पायलट हैं। तीनों नेता मुस्करा रहे हैं। राहुल ने इस फोटो का कैप्शन ‘राजस्थान का साझा रंग’ दिया है।

Advertisement
Advertisement
Spread the love