kanya rashifal

कन्या राशि का राशिफल 2020

कन्या राशि के गुण राशिफल: व्यावहारिक, वफादार, विश्लेषणात्मक, दयालु, मेहनती
कन्या राशि के अवगुण राशिफल: शर्म, अपनी और दूसरों के समालोचक, सभी काम और कोई नाटक नहीं
कन्या राशि की पसंद राशिफल: पशु, स्वस्थ भोजन, पुस्तकें, प्रकृति, साफ-सफाई
कन्या राशि की नापसंद राशिफल: अशिष्टता, मदद के लिए पूछना, केन्द्रीय भूमिका लेना

कन्या राशि के लक्षण: 

कन्या राशि के जातक हमेशा छोटी से छोटी जानकारी को ध्यान में रखते हैं और मानवता की उनकी गहरी समझ उन्हें राशिचक्र की सबसे अधिक सचेत राशियों में से एक बना देती है। जीवन के प्रति उनका व्यवस्थित दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी अवसर छोड़ा न जाए। कन्या राशि के जातक अक्सर नाजुक होते हैं लेकिन बहुत सावधानी भी बरतते हैं।

Advertisement

कन्या एक पृथ्वी राशि है, जो रूढ़िवादी और संगठित चीजों को पसंद करती है, और जो उन पर निर्भर है। कन्या राशि के जातक बहुत संगठित जीवन जीते हैं, और अगर वे बहुत उलझे हुए भी हैं, उनके लक्ष्य और सपने उनके मन में सख्ती से परिभाषित बिन्दुओं के रूप में मौजूद होते हैं।

क्योंकि बुध कन्या का स्वामी ग्रह है, इसलिए इस राशि के जातक में भाषण और लेखन के साथ ही संवाद के अन्य सभी रूपों की एक पूर्ण विकसित भावना होती है। कई कन्या राशि के जातक एक लेखक या पत्रकार के रूप में करियर को आगे बढ़ाने के लिए चुन सकते हैं। कन्या को अक्सर इस राशि के नाम के प्रतीकों के कारण गलत समझा है। कन्या पहली बार के लिए सब कुछ अनुभव करता है। कन्या राशि के जातक हमेशा सेवा करना और दूसरों को खुश रखना चाहते हैं, इसलिए वे अक्सर देखभाल करने वाले काम को चुनते हैं।

दूसरी ओर, कभी-कभी इस राशि का जातक बहुत समालोचक और अत्यधिक चिंतित हो सकता है।

Advertisement
Spread the love