आज का मेष राशिफल – Mesh Rashifal Today

Aaj ka Mesh rashifal: मेष राशि का दैनिक राशिफल एवं भविष्यफल। मेष राशि वाले जानें आज के मेष राशिफल के बारे में। Today mesh rashifal update.

मेष आज का राशिफल

आज के दिन आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहे। अपने मन और दिमाग की सुने। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें। आज आपके मन की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी।


आप अपने बातो को सुने। अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें। दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों। किसी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दे। आज आपके अंदर की आवाज ही आप को सही दिशा देगी।

Advertisement

मेष कल का राशिफल

लम्बे समय से उपेक्षित कुछ कामो की योजना बनाने के लिए भी अच्छा दिन है। आप कई दिन से बेचैन  अनुभव कर रहें हैं आपको यह जानना है कि इस समस्या की जड़ क्या है। आज आपका रुख इस समस्या को और अधिक गंभीरता से लेने का है। आज का दिन इस काम के लिए सबसे बेहतर है। 

मेष कल का राशिफल

आपको थोडा सा अधिक लचीला रुख अपनाना चाहिए। आपका यह अड़ियल रवैया आपके लिये घर और कार्यस्थल दोनों ही जगह पर आपके लिए नुक्सान का कारण बनेगा। लेकिन आज आप ना तो कोई अच्छी सलाह और ना ही अपने मन की आवाज सुनना चाहते हैं।  इसका एक ही समाधान है कि आप अपना दिमाग खुला रखें और दूसरों की भी बातें सुनें। 

आप का धन लाभ पर रहेगा ध्यान, नई बिज़नेस डील करेंगे साथ में आप पूरी ईमानदारी से मेहनत करेंगे और उसी के परिणाम स्वरुप आप को सफल भी मिल सकती हैं। आप को आज दूरदर्शिता का अनुभव रहेगा। माता-पिता और जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा।

Advertisement

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

मेष राशि का राशिफल 2020

मेष राशि के गुण राशिफल: दृढ़ इच्छा शक्ति और संकल्प शक्ति, खुद पर भरोसा, उत्साही एवं जोशीले, आशावादी, वफादार, भावुक
मेष राशि के अवगुण राशिफल: तुनकमिजाज, गुस्से वाले, होश खोने वाले, आक्रामक
मेष राशि की पसंद राशिफल: आरामदायक नए नए कपड़े, लीडर की भूमिका निभाना, शारीरिक चुनौति एवं खेल

मेष की नापसंद राशिफल: निष्क्रियता एवं आलसीपन, देरी एवं अरुचि

Advertisement

Read more: Mesh Rashi Personality.

मेष राशि के लक्षण: 

12 राशियों में पहले नंबर पर होने के नाते, बहुत बार मेष राशि की उपस्थिति कुछ जोश एवं ऊर्जावान और तीव्र शुरुआत को जन्म देती है। वे निरंतर गतिशील, तेज और प्रतिस्पर्धा के लिए देख रहे होते हैं। वे सभी कामो में हमेशा आगे रहते हैं – काम धाम से से लेकर सामाजिक एवं पारिवारिक उत्सवों तक। इसके स्वामी ग्रह मंगल की कृपा हमेसा रहती है। मेष राशि में जनम लेने वाला व्यक्ति व्यक्तिगत और आध्यात्मिक प्रश्नों के जवाब की खोज पर लगे रहते हैं। यह इस राशि के जातक की सबसे बड़ी विशेषता है।

Advertisement

सिंह और धनु की सामान मेष एक अग्नि राशि है। इसी वह से इसका स्वामी गृह इसके उत्कृष्ट कौशल को प्रभावित करता है, ऐसा बहुत ही कम होगा की कोई मेष राशि का जातक, जिसे दोपहर से पहले काम पुरे कर लेना पसंद नहीं है!

मेष राशि जो आक्रामक रूप में शोभित होता है जिसका असर सिर को नियंत्रित करता और आगे बढ़ता है, आगे झुकते हुए एवं ध्यान केन्द्रित करते हुये चलाता है। ये स्वाभाव से बहुत बहादुर होते हैं, इनको परीक्षण एवं जोखिम से खेलना अच्छा लगता है।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Spread the love