आज का मिथुन राशिफल – Mithun Rashifal Today

Aaj ka Mithun rashifal: मिथुन राशि का दैनिक राशिफल एवं भविष्यफल। मिथुन राशि वाले जानें आज के मिथुन राशिफल के बारे में। Today Mithun rashifal update.

मिथुन राशि का राशिफल 2020

मिथुन राशि के गुण राशिफल:: कोमल, स्नेही, जिज्ञासु, अनुकूलनीय, तुरंत सीखने की क्षमता और विचारों का आदान-प्रदान
मिथुन राशि के अवगुण राशिफल: भयभीत, अस्थिर, ढुलमुल
मिथुन राशि की पसंद राशिफल: संगीत, किताबें, पत्रिकाएं, लगभग हर किसी के साथ वार्तालाप, शहर के आसपास लघु भ्रमण
मिथुन की  राशि नापसंद राशिफल: अकेले रहना, सीमित रहना, पुनरावृत्ति और दिनचर्या

मिथुन राशि के लक्षण: 

Advertisement

अर्थपूर्ण और तर्कशील, मिथुन व्यक्तित्व के दो विभिन्न पक्षों का प्रतिनिधित्व करता है और आप कभी भी यकीन नहीं कर पाएंगे कि आपका सामना किस से होगा। मिथुन सामाजिक, मिलनसार और मज़ा करने के लिए तैयार हो सकते हैं, जबकि दूसरी ओर वे बहुत गंभीर, विचारशील, बेचैन और यहां तक कि दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं।

एक वायु राशि के रूप में मिथुन का मन के सभी पहलुओं के साथ संबंध है। यह राशि बुध द्वारा शासित है, जो संवाद, लेखन एवं दूसरों को पढ़ाने का प्रतिनिधित्व करने वाला एक ग्रह है। वे दुनिया में लगभग सब कुछ से मोहित हो जाते हैं और उन्हें लगता है जो वे देखना चाहते हैं वह सब कुछ अनुभव करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। यह उन्हें उत्कृष्ट कलाकार, लेखक और पत्रकार बनाता है। मिथुन राशि का अर्थ है कि कभी-कभी इस पर राशि में जन्मे लोगों को महसूस होता है कि उन्हें अपने पति या पत्नी की याद आ रही है, इसलिए वे हमेशा नए मित्र, गुरु और सहयोगियों की तलाश में रहते हैं।

मिथुन बहुमुखी, जिज्ञासु, मज़ा पसंद करने वाले होते हैं और वहाँ सब कुछ अनुभव करना चाहते हैं, इसलिए उनका साथ कभी उबाऊ नहीं होता है।

Advertisement
Spread the love