आज का सिंह राशिफल – Singh Rashifal Today

Aaj ka Singh rashifal: सिंह राशि का दैनिक राशिफल एवं भविष्यफल। सिंह राशि वाले जानें आज के सिंह राशिफल के बारे में। Today Singh rashifal update.

आज का सिंह राशिफल – Today Singh Rashifal

आज का दिन आप के लिया ऊर्जावान रहेगा। मुश्किलों के जो बादल आप के जीवन में छाने की कोशिश कर रहे है आप उनको दूर कर सकेंगे। यह दिन आप के लिए सुनहरा मौका ह। आज का दिन आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। आज का दिन पूरी तरह से समस्याओं जड़ से खत्म करने का अवसर है।

सिंह राशि का राशिफल 2020

सिंह राशि के गुण राशिफल: विनोदी, रचनात्मक, भावुक, उदार, गर्म दिल, हंसमुख
सिंह राशि के अवगुण राशिफल: अभिमानी, जिद्दी, आत्म केन्द्रित, आलसी, अनम्य
सिंह राशि  की पसंद राशिफल: रंगमंच, छुट्टियाँ लेना, प्रशंसा पाना, महंगी चीजें, चमकीले रंग, मित्रों के साथ मस्ती
सिंह राशि  की नापसंद राशिफल: अनदेखी होना, मुश्किल वास्तविकता का सामना करना, एक राजा या रानी की तरह व्यवहार नहीं होना

Advertisement

सिंह राशि के लक्षण: 

सिंह राशि में पैदा हुए लोग प्राकृतिक रूप से जन्मजात नेता होते हैं। नाटकीय, रचनात्मक, आत्म विश्वासी, प्रभावशाली होने के साथ उनका विरोध अत्यंत मुश्किल है। भले ही यह काम या परिवार और मित्रों के साथ बिताये समय की बात हो, वे जो चाहें उसे हासिल कर सकते हैं।

सिंह एक अग्नि राशि है, जिसका अर्थ है कि वह जीवन से प्यार और एक गुणात्मक समय बिताने की उम्मीद करता है। अन्य अग्नि राशियों धनु और मेष राशि की तरह ही सिंह भी सबसे कठिन समस्याओं का समाधान निकालने और यहां तक कि विभिन्न जटिल स्थितियों को सुलझाने में पहल के लिए अपने दिमाग का उपयोग करने में सक्षम है।

Advertisement

सूर्य द्वारा शासित, सिंह सूर्य के सभी रूपों की पूजा करता है जो उसके अहंकार की एक प्रतीकात्मक अभिव्यक्ति भी है। यह अच्छा हो सकता है, क्योंकि सिंह को जो चाहिए उसे आसानी से खोज सकता है। लेकिन दूसरी तरफ सिंह अपनी इच्छाओं को पूरा करने के क्रम में समस्याओं और अन्य लोगों की जरूरतों की अनदेखी करने से समस्याग्रस्त हो सकता है।

सिंह की एक विशिष्ट शक्ति और “जंगल के राजा” का दर्जा है। सिंह के अक्सर कई मित्र भी होते हैं क्योंकि वह बहुत उदार और वफादार है। आत्म-विश्वासी और आकर्षक, सिंह हर अवसर पर लोगों के कई समूहों को एकजुट कर पाने में सक्षम है।

जब सिंह अपनी उपलब्धियों का अत्यधिक शौकीन हो जाता है तो समस्याएं पैदा कर सकते हैं। इस राशि का जातक अभिमानी, आलसी और रुखा भी हो सकता है क्योंकि उसे लगता है कि कोई और उसके बाद सफाई कर देगा। हास्य की एक स्वस्थ भावना अन्य लोगों के साथ सहयोग आसान कर सकती है।

Advertisement
Spread the love