vrishchik rashifal

वृश्चिक राशि का राशिफल 2020

वृश्चिक राशि के गुण राशिफल:

वृश्चिक राशि के गुण राशिफल: उदार, आदर्शवादी, मजाकिया प्रवृति
वृश्चिक राशि के अवगुण राशिफल: करने के बजाय कहने वाले, अत्यधिक अधीर, भले ही अव्यवहारकुशल हो कुछ भी कहेंगे
धनु राशि की पसंद राशिफल: स्वतंत्रता, यात्रा, दर्शन, खुले माहौल में रहना
धनु राशि की नापसंद राशिफल: चिपकू लोग, विवश किया जाना, विचित्र सिद्धांत, विवरण

धनु राशि के लक्षण: 

Advertisement

जिज्ञासु और ऊर्जावान, धनु सभी राशियों में से सबसे बड़े यात्रियों में एक है। उनका खुला मन और दार्शनिक दृष्टिकोण जीवन के अर्थ की खोज में दुनिया के चारों ओर घूमने के लिए उन्हें प्रेरित करती है।
धनु बहिर्मुखी, आशावादी तथा उत्साही और परिवर्तनों को पसंद करता है। धनु राशि में जन्मे जातक अपने विचारों को ठोस कार्रवाई में बदलने के लिए सक्षम हैं और वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ भी करेंगे।

अन्य अग्नि राशियों की तरह धनु को जितना संभव हो उतना अनुभव करने के लिए लगातार दुनिया के साथ संपर्क में रहने की जरूरत है। धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति राशिचक्र का सबसे बड़ा ग्रह है। उनके उत्साह की कोई सीमा नहीं है, और इसलिए धनु राशि में जन्में लोग मजाकिया और एक तीव्र जिज्ञासा वाले होते हैं।

स्वतंत्रता उनका सबसे बड़ा खजाना है क्योंकि उसके बाद ही वे स्वतंत्र रूप से यात्रा करते हुए विभिन्न संस्कृतियों और दर्शन को तलाश सकते हैं। जब वे कुछ करते या कहते हैं उनकी ईमानदारी के कारण धनु राशि में जन्मे लोग अक्सर अधीर और उद्दंड होते हैं, तो एक सहिष्णु और सामाजिक रूप से स्वीकार्य तरीके से खुद की अभिव्यक्ति को सीखना बहुत महत्वपूर्ण है।

Advertisement
Spread the love