हॉकी विश्व में भारत का विजय अभियान शुरू, द. अफ्रीका को 5-0 से दी करारी शिकस्त

हॉकी विश्व में भारत का विजय अभियान शुरू, द. अफ्रीका को 5-0 से दी करारी शिकस्त

भुवनेश्वर: हॉकी विश्व कप 2018 में भारतीय हॉकी टीम ने बुधवार को अपने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराकर अपना विजयी अभियान शुरू किया। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारतीय टीम अपना पहला मैच द. अफ्रीका के साथ खेली और इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरुआत से हावी होकर मैच के चारों ही क्वार्टर में अपना दबदबा बनाए रखा।

हॉकी विश्व कप 2018 में भारत के लिए पहला गोल मनदीप ने दागा। पहले क्वार्टर के 9वें मिनट में मनदीप ने पेनल्टी कॉर्नर पर यह करिश्माई गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाने का काम किया। तो वंही द. अफ्रीका की टीम भारत के वार से अभी संभली भी नहीं थी कि आकाशदीप के डिफ्लेक्शन से भारत को एक और गोल की सफलता मिली। आकाशदीप ने पहले क्वार्टर के 12वें मिनट में गोल दागकर 2-0 से बढ़त दिलाई।

वंही दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन तीसरे क्वार्टर के 14वें मिनट में सिमरनजीत ने टीम को 3-0 पर पंहुचा दिया। तब तक 15वें मिनट में ललित कुमार ने गोल कर द. अफ्रीका को हार की तरफ मोड़ दिया। मैच के चौथे क्वार्टर में सिमरनजीत ने चौथे मिनट में मैच का पांचवां गोल और अपना दूसरा गोल किया। इस तरह भारतीय हॉक टीम ने विश्व कप 2018 के अपने पहले मुकाबले में द. अफ्रीका को 5-0 से हरा कर अपना पहला मुकाबला जीता।

Advertisement

भारत की तरफ से मनदीप ने 1 आकाशदीप ने 1  सिमरनजीत ने 2 ललित कुमार ने 1 गोल करके भारतीय टीम को जीत दिलाई।

Advertisement

Spread the love