BSNL 4G Offer 2020, मुफ्त में करे 4G में अपग्रेड, 90 दिनों के लिए है ये ऑफर

BSNL 4G Offer 2020, मुफ्त में करे 4G में अपग्रेड, 90 दिनों के लिए है ये ऑफर

Advertisement

इस साल BSNL ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है। BSNL ने कहा है कि उसके 2G/3G सब्सक्राइबर मुफ्त में 4G  में अपग्रेड कर सकेंगे, हम आप को बता दे की बीएसएनएल का यह ऑफर हमेशा के लिए नहीं, बल्कि सिर्फ 90 दिनों के लिए है।

ये भी पढ़े : OPPO A92 हुआ लॉन्च, आइये जानते है फ़ोन को Specifications, Camera और Price

आइए जानते हैं क्या है 4जी सिम के ऑफर

सबसे पहले जानते है की  BSNL का यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए है और इस ऑफर की शुरुआत एक अप्रैल से हो चुकी है। BSNL का यह ऑफर सभी सर्किल के लिए उपलब्ध है। आप BSNL के किसी भी स्टोर पर जाकर अपना पुराना 2G  या 3G  सिम दे कर और नया 4G  सिम कार्ड ले सकते हैं।

Advertisement

हम आप को बता दे की सिम के साथ एक शर्त है कि आपको पहली बार 100 से अधिक रुपये का रिचार्ज करना होगा, तभी जाकर आप को 4G सिम मिलेगा। बीएसएनएल 4G  नेटवर्क के विस्तार के लिए सैमसंग, जेडटीई, नोकिया और एरिक्सन जैसी कंपनियों की मदद ले रहा है। कंपनी की योजना जल्द ही 50,000 टावरों को 4G  में अपग्रेड करने की है।

ये भी पढ़े : इंडिया में Motorola Edge और Motorola Edge plus की features, Price और release date

कुछ ख़ास बाते BSNL की

उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के अनुसार, बीएसएनएल के टेंडर पर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। दूरसंचार उपकरण एवं सेवा निर्यात संवर्द्धन परिषद (टीईपीसी) ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीएसएनएल की ओर से मार्च में जारी किए गए टेंडर में नियमों का उल्लंघन कर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है।

हम आप को बता दे की हाल ही में बीएसएनएल को डीपीआईआईटी ने बड़ा झटका दिया है। वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाले इस विभाग ने दूरसंचार विभाग (डॉट) और बीएसएनएल को 4जी नेटवर्क के लिए जारी किए जाने वाले 9,000 करोड़ रुपये के टेंडर पर रोक लगाने को कहा है।

 

Advertisement
Spread the love