अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए बोले-योग गुरु बाबा रामदेव

रामदेव ने कहा कि बीजेपी से लोगो का विश्वास उठ जाएगा-

योगगुरु रामदेव का कहना है कि अगर देश में मोदी और योगी की सरकार रहते हुए भी राम मंदिर नहीं बनता तो भारतीय जनता पार्टी से लोगों का विश्वास उठ जाएगा ।

रामदेव मंगलवार को हरिद्वार स्थित शदाणी दरबार के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन में शामिल होने के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे ।

मंदिर निर्माण पर बाबा रामदेव ने कहा

इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘भगवान राम भारतीय जनमानस की आस्था के प्रतीक हैं । उनके मंदिर निर्माण का मसला देश की अस्मिता से जुडा है । इसमें विलंब से हिंदुओं का धैर्य जवाब दे रहा है। ‘

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश का जनमानस यदि खुद ही राम मंदिर बनाने का काम करता है तो यह ठीक नहीं होगा क्योंकि इससे सामाजिक समरसता के भी दरकने का खतरा बनेगा और कानून व्यवस्था का भी संकट हो सकता है ।

अध्यादेश के समर्थन में उन्होंने कहा

रामदेव ने भी अध्यादेश का समर्थन करते हुए कहा, ‘अगर कार सेवक मंदिर निर्माण का काम शुरू करते हैं तो वह न्यायालय की अवमानना होगा । अध्यादेश ही एकमात्र रास्ता है । ‘

गौरतलब है कि 25 नवंबर को विश्न हिंदू परिषद समेत तमाम हिंदूवादी संगठनों ने अयोध्या में धर्म सभा करके सरकार को यह संदेश देने की कोशिश की कि वह चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू करवाए।

Spread the love