श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 3 भारतीयो हुई मौत, 8 जगहों पर हुए विस्फोटों

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 3 भारतीयो हुई मौत

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों (Sri Lanka Bomb Blast) में 3 भारतीय नागरिकों की भी मौत हुई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

हम आप को बता दें कि श्रीलंका (Sri Lanka) में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में सहित 8 जगहों पर एक के बाद एक हुए विस्फोटों में (Sri Lanka Blasts) में मरने वालों की संख्या बढ़कर 207 हो गई है और 400 से अधिक लोग घायल हैं. दरअसल यह धमाका उस समय हुआ, जब ईस्टर की प्रार्थना के लिए लोग चर्च में एकत्रित हुए थे. चर्च के बाहर भीड़ थी. धमाके में कई विदेशी नागरिकों के मारे जाने की भी खबर है. सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ‘भारतीय उच्चायोग ने कोलंबो में बताया कि नेशनल हॉस्पिटल ने उन्हें तीन भारतीय नागरिकों की मौत की सूचना दी है. उनके नाम लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश हैं

पहले ही मिली थी चेतावनी
इतना ही नहीं हम बता दें कि विस्फोटों से 10 दिन पहले देश के पुलिस प्रमुख ने चेतावनी जारी कर कहा था कि आत्मघाती हमलावर ‘अहम गिरजाघरों’ को निशाना बना सकते हैं. पुलिस प्रमुख पी. जयसुंदरा ने 11 अप्रैल को एक गुप्तचर चेतावनी शीर्ष अधिकारियों को भेजी थी. इस अलर्ट में कहा गया था कि एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने जानकारी दी है कि एनटीजे (नेशनल तोहिद जमात) अहम गिरजाघरों और कोलंबो में भारतीय उच्चायोग पर फिदायीन हमले की योजना बना रहा है. एनटीजे श्रीलंका (Sri Lanka) का कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन है. पिछले साल बुद्ध प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाने में इस संगठन का नाम सामने आया था.

भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
श्रीलंका में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. भारतीय दूतावास की ओर से ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है ‘कोलंबो और बट्टीकालोआ में धमाके की खबरे हैं. हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. मदद या किसी जानकरी के लिए भारतीय नागरिक इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं: +94777903082 +94112422788 +94112422789. श्रीलंका के नंबरों के अलावा इन भारतीय नंबरों पर भी संपर्क कर सकते हैं: +94777902082 +94772234176 .

Spread the love