महाराष्ट्र में बीजेपी खेमे शामिल NCP के अजित पवार को सिंचाई घोटाले में क्लीनचिट

महाराष्ट्र में बीजेपी खेमे शामिल NCP के अजित पवार को सिंचाई घोटाले में क्लीनचिट

महाराष्ट्र में चल रहे राजनैतिक घमासान के बीच एसीबी ने सिंचाई घोटाले (Irrigation scam) से जुड़े नौ केस बंद कर दिए हैं। सिंचाई घोटाले (Irrigation scam) में अजित पवार (Ajit Pawar) भी आरोपी हैं जो फिलहाल फडणवीस (Devendra Fadnavis) की सरकार में उपमुख्यमंत्री बना दिए गए हैं। अब एसीबी के इस फैसले को लेकर बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने एसीबी (ACB) और सरकार के इस फैसले को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है और लोग भी उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

अजित पवार का नाम अन्य मामलों में भी है, जिन्हें 70,000 करोड़ रुपये के सिंचाई घोटाले के रूप में जाना जाता है। अतीत में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), शिवसेना, आम आदमी पार्टी और अन्य ने भ्रष्टाचार के इन मामलों की बड़े पैमाने पर आलोचना की थी।

जिस वक्त यह घोटाला सामाने आया उस समय अजित पवार कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार में सिंचाई विभाग संभाल रहे थे। तब भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना, आम आदमी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने नियमित तौर पर इस मुद्दे को उठाया था।

हम आप को बता दे की प्रकाश राज (Prakash Raj) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत की सबसे बड़ी लॉन्ड्री सर्विस, कुछ शर्म बची है। आधिकारिक सोर्स के अनुसार, सिंचाई घोटाले से जुड़े केस बंद हो गए हैं और उनका अजित पवार से कोई संबंध नहीं है। ‘ बता दें, अजित पवार (Ajit Pawar) पर फडणवीस की सरकार के दौरान ही सिंचाई घोटाले के आरोप लगे थे। हालांकि एसीबी (ACB) का कहना है कि जो नौ केस बंद किए गए हैं, उनका वास्ता अजित पवार (Ajit Pawar) से नहीं है।

वहीं अगर महाराष्ट्र की बात करें, तो चुनाव नतीजों के लगभग एक महीने बाद शनिवार को बड़े ही नाटकीय तरीके से बीजेपी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली वहीं एनसीपी के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने फडणवीस (Devendra Fadnavis) सरकार को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए 27 नवंबर शाम 5 बजे तक का समय दिया है।

Spread the love