बुलंदशहर भीड़ हिंसा का मुख्य आरोपी है बजरंग दल का नेता

बुलंदशहर भीड़ हिंसा का मुख्य आरोपी है बजरंग दल का नेता

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में हिंसा ऐसी भड़की तीन गांवों की भीड़ जान लेने पर उतारू हो गई। गोकशी के शक के बाद भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक आम नागरिक की मौत हो गई। इतना ही नहीं, उपद्रवियों ने पुलिस चौकी फूंक दी और दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या और भीड़ को उकसाने के मामले में योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है। बुलंदशहर हिंसा में योगेश राज मुख्य आरोपी है और यही गौकशी मामले का शिक़ायतकर्ता भी है। बताया जा रहा है कि योगेशराज का संबंध बजरंग दल से है। वह बजरंग दल का जिला संयोजक बताया जाता है।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी की ख़बर पर भीड़ की हिंसा के मामले में 27 लोगों को नामज़द किया गया है। इन पर 17 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया है। यानी भीड़ की हिंसा के मामले में योगेश राज के साथ-साथ करीब 80 से 90 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। इनमें से 27 लोग नामजद हैं, वहीं 50 से 60 लोग अज्ञात हैं। पुलिस ने अभी तक 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और 4 को हिरासत में लिया है। इस मामले में सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र ने एफआईआर दर्ज कराई है।

Advertisement
Advertisement
Spread the love