गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं, लोग कहते हैं कि मोदी-योगी घूम रहे हैं, अजित सिंह

गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं, लोग कहते हैं कि मोदी-योगी घूम रहे हैं, अजित सिंह

लोकसभा चुनाव आते ही सभी नेता अपने विरोधियो पर अपने भाषणों के जरिये तीखे – तीखे सब्दो के बाण चला रहे है। इसी बिच राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह ने भी भाषा की सीमाएं लांघ डालीं। मथुरा में गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘बैल’, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को ‘बछड़ा’ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को ‘गाय’ कह डाला। इस पर विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने अजित सिंह के इस बयान की तीखी आलोचना की और माफी मांगने की मांग की।

अजित सिंह ने कोसीकलां कस्बे में ‘किसानों से संवाद’ कार्यक्रम में कहा कि प्रजातंत्र की बहुत बड़ी खूबी है कि यदि देश को कोई गलत प्रधानमंत्री मिल जाए तो पांच साल में उसकी छुट्टी करने का अधिकार आपके पास है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा, ‘‘मैं आजकल अखबारों में पढ़ रहा हूं कि आजकल आपके गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं. इन्हें आप लोग स्कूल-कॉलेजों में बंद कर रहे हो. जिन्हें लोग कहते हैं कि ये मोदी-योगी घूम रहे हैं, सच है क्या.” सिंह ने कहा, ‘‘कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि हट्टी-कट्टी गाय आ गई. स्मृति ईरानी भी घूम रही है.”

हम आप को बता दे की आरएलडी अध्यक्ष ने अपने पूरे भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने ‘मोदी – हाय, हाय’ और ‘मोदी- बाय, बाय’ के नारे भी लगाए व जनता से लगवाए। उन्होंने किसानों की समस्याओं से लेकर नोटबंदी से व्यापारियों को होने वाली परेशानियों के लिए भी मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

Advertisement
Spread the love