पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने अपने 81वां जन्मदिवस पर कटे 81 किलो का लड्डू

पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने अपने 81वां जन्मदिवस पर कटे 81 किलो का लड्डू के बने केक

समाजवादी पार्टी की ओर से पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिवस आज राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जनपदों तथा उत्तराखण्ड में समारोह पूर्वक मनाया गया। गरीबों में फल एवं भोजन बांटा गया। शहर में कई स्थानों पर केक काटकर तथा लड्डू बांटकर जन्मदिन मनाया गया। समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में आज हजारों कार्यकर्ताओं और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव की उपस्थिति में  मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन सोल्लास मनाया गया। प्रसिद्ध कवि एवं हिन्दी संस्थान के पूर्व अध्यक्ष  उदय प्रताप सिंह ने केक काटा और  मुलायम सिंह के स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना की। डाॅ0 राममनोहर लोहिया के सहयोगी लज्जाराम शर्मा ने भी उन्हें बधाई दी।

हम आप को बता दे की मुलायम सिंह यादव ने अपने सम्मान के प्रति आभार जताते हुए कहा कि उनके जन्मदिन के अतिरिक्त अब असहाय, बेसहारा आदमी और गरीब कार्यकर्ता का भी जन्मदिन मनाया जाना चाहिए। वे स्वयं भी ऐसे कार्यक्रम में जाना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि अन्याय का विरोध और न्याय का साथ देकर हम जनता में अपनी पैठ बना सकते है। उन्होंने कहा नौजवान को उन जैसा बनना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

प्रदेश कार्यालय पर केक काटने के दौरान उनके साथ अखिलेश यादव मौजूद रहे. हालांकि इस मौके पर शिवपाल यादव नहीं दिखे. हाल ही में शिवपाल यादव ने कहा था कि परिवार को एक करने के लिए वह सपा के साथ गठबंधन करना चाहते हैं. लेकिन गुरुवार को अखिलेश ने गठबंधन से साप इनकार कर दिया है. शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यालयों पर मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को एकता दिवस के रुप में मनाया गया. इस मौके पर पार्टी के नेताओं ने एक दूसरे को केक खिलाया.

सीएम योगी ने सपा संरक्षक को जन्मदिन की बधाई दी. मुख्यमंत्री ऑफिस के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी गई. CM ऑफिस ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्म दिन पर हार्दिक बधाई देते हुए उनके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं सक्रिय जीवन की मंगलकामना की है.

उत्त प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी ट्वीट करके मुलायम सिंह यादव को बधाई दी. उन्होंने लिखा उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय मुलायमसिंहजी यादव को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं…परम कृपालु परमात्मा से उतम स्वास्थ्य, दीर्घ आयु तथा समृद्धि प्रदान करें ऐसी मंगलमय कामना करती हूँ.

Spread the love