उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है

उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है

Advertisement

उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है. लड़की को गंभीर हालात में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर रैफर किया गया है. लड़की उन्नाव की रहने वाली है, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था, वहीं पर केस चल रहा है. गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी. पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. अधिकारियों के मुताबिक पीड़िता 60-70 फीसदी तक जल गई है. पीड़िता ने पांच आरोपियों के नाम बताए हैं, इनमें से 3 को पहले पकड़ लिया गया था. बाद में दो आरोपियों को भी  गिरफ्तार कर लिया गया.

23 साल की पीड़िता ने इसी साल मार्च में दो लोगों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया था. जिन तीन लोगों को पहले पकड़ा गया था, उनमें एक वह भी शामिल है, जिसके खिलाफ पीड़िता ने रेप का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस के मुताबिक वह फरार था. उन्नाव में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विक्रम वीर ने बताया, ‘हमें सुबह सूचना मिली थी. उसने आरोपियों के नाम बता दिए हैं. इस मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम बनाई गई है. तीन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. हम बाकी के दो लोगों को तलाश कर रहे हैं.’

मार्च में महिला ने उसके गांव के रहने वाले दो लोगों के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवाई थी. महिला ने मामले दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया था कि उसके साथ रेप करके वीडियो बनाया गया है. स्थानीय कोर्ट की दखल के बाद मामला रायबरेली जिले में दर्ज किया गया था.

Advertisement

एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन वह जमानत पाने में कामयाब रहा. दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया था. पुलिस का दावा है कि उन्होंने उसकी प्रॉपर्टी को अटैच कर लिया था और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

Advertisement
Spread the love