इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में लालगंज की छात्रा आकांक्षा सिंह ने यूपी में प्राप्त आठवां स्थान

इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में लालगंज की छात्रा आकांक्षा सिंह ने यूपी में प्राप्त आठवां स्थान

आजमगढ़ :  माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में लालगंज तहसील के उपेन्दा गांव की छात्रा ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। सबसे बड़ी बात यह है छात्रा किसी बड़े प्राइवेट या मंहगे स्कूल से शिक्षा ग्रहण नहीं की बल्कि सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज लालगंज की छात्रा है।

शनिवार को इंटर का परीक्षा परिणाम आने के बाद प्रदेश की टॉपरों की सूची में आजमगढ़ जिले के आकांक्षा सिंह ने 500 अंको में 464 अंक प्राप्त कर आठवां स्थान प्राप्त किया। इसकी जानकारी होने के बाद छात्रा और उसके परिजनों के साथ ही स्कूल के शिक्षकों को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दोपहर में ही शिक्षकों ने छात्रा को बुलाकर स्कूल में सम्मानित किया।

बता दें कि आकांक्षा सिंह के पिता संजय सिंह लालगंज तहसील में अमीन के पद पर कार्यरत है। आकांक्षा ने हाईस्कूल की परीक्षा में 74 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था। आकांक्षा ने इसका श्रेय विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय कुमार दूबे व परिजनों को दिया है। आकांक्षा का कहना है कि स्कूल टाइम में वह 6 घंटे व छुट्टी के दिनों में 14 से 16 घंटे अध्यन किया करती थी। आकांक्षा ने बताया कि वह पहले स्नातक करेगी और बाद में सिविल सर्विस की तैयारी में जुटेगी।

Advertisement

वहीं सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज लालगंज के प्रधानाचार्य अजय कुमार दूबे ने कहा कि आकांक्षा ने प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त कर यह जता दिया कि नामी, बड़े और महंगे स्कूल में शिक्षा हासिल करना जरूरी नहीं है। प्रतिभा है तो बच्चा कहीं भी मुकाम हासिल कर सकता है।

Spread the love