लखनऊ में बेटे के मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए माँ को गिड़गिड़ाना पड़ा वीडियो देखें

यूपी की राजधानी लखनऊ में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां को अपने बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए इंस्पेक्टर के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाना पड़ा । हम आप को बता दे की मां अपने 19 साल के बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने पुलिस स्टेशन पहुंची थी, लेकिन इंस्पेक्टर ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया।

यूपी की राजधानी लखनऊ में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां को अपने बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए इंस्पेक्टर के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाना पड़ा । हम आप को बता दे की मां अपने 19 साल के बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने पुलिस स्टेशन पहुंची थी, लेकिन इंस्पेक्टर ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। इसके बाद वह हाथ जोड़कर इंस्पेक्टर के सामने गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा । इस्पेक्टर एक शंहशाह की तरह हाथ पर हाथ रखकर बैठा रहा. वहीं भीड़ ने इंस्पेक्टर को घेर रखा था । जब इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया ।

दरअसल माजरा ये है की लखनऊ के गोंडवा इलाके में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करने वाले टिंकू की मशीन ऊपर गिरने से मौत हो गई थी । टिंकू का भाई भी उसी फैक्ट्री में काम करता था । टिंकू पर मशीन ऊपर गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई । बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के पास लाइसेंस नहीं था, वह गैरकानूनी रूप से चल रही थी । टिंकू की मां उसकी मौत की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए पुलिस थाने आई थी, ताकि फैक्ट्री के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई हो ।

इतना ही नहीं हम आप बता दे की टिंकू की मां जब पुलिस स्टेशन पहुंची तो टिंकू की मां की रिपोर्ट नहीं लिखी गई । इसके बाद उन्होंने इंस्पेक्टर तेज प्रताप से गुहार लगाई, लेकिन वहां से भी निराशा मिली ।इसके बाद टिंकू की मां हाथ जोड़कर इंस्पेक्टर के सामने गिड़गिड़ाने लगी और उनके पैरों में गिर गईं । लेकिन इंस्पेक्टर का दिल नहीं पसीजा । इंस्पेक्टर ने इसके बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज की । जब लोगों ने विरोध किया तो टिंकू की मां की रिपोर्ट दर्ज की गई।

बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई । एसपी, हरेंद्र सिंह ने बताया, ‘वीडियो मैंने भी देखा है. वीडियो पर संज्ञान लिया गया है और इसकी जांच करवाई जाएगी । यह जांचा जाएगा कि यह किन परिस्थितियों में हुआ है। हालांकि, अभी इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है।’

 

Spread the love