Akhilesh Yadav said - Lockdown Yadav has come, now the khajanchi will no longer feel alone

अखिलेश यादव ने कहा – लॉकडाउन यादव आ गया , खजांची अब अकेला महसूस नहीं करेगा

मुंबई से उत्तर प्रदेश श्रमिक स्पेशल ट्रैन से आ रहे एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जिसका नाम “लाकडाउन” रखा गया। जिसका पूरा नाम Mr lockdown Yadav है। हम आप  को बता दे की सपा  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सरकार और सत्ता धारी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की अब खजांची अब अकेला महसूस नहीं करेगा। 

हम आप को बता दे अखिलेश ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘कोरोनाबंदी के दौर में ट्रेन में जन्मे ‘लॉकडाउन यादव’ के उज्ज्वल भविष्य की कामना। आशा है, नोटबंदी के समय लाइन में जन्म लेने पर मजबूर ‘खजांची’ अब अकेला महसूस नहीं करेगा।’ उन्होंने आगे कहा कि अब बीजेपी सरकार यह सुनिश्चित करे कि इन बच्चों की आगामी यात्रा, इनके जन्म जैसी कटु परिस्थितियों से बहुत बेहतर हो।

ये भी पढ़े : अखिलेश यादव ने बताई वजह, आखिर क्यों योगी सरकार कोरोना वायरस वार्ड में किया मोबाइल बैन

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक़ हम आप को बता दे की उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के रहने वाले यादव परिवार विशेष ट्रेन से मुंबई से अपने घर उत्तर प्रदेश आ रहे थे । पत्नी रीता यादव गर्भवती थीं। बीच रास्ते अचानक प्रसव पूर्व पीड़ा होने पर उन्होंने रेलवे के जवानों से मदद मांगी। रेलवे ने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी। यादव परिवार बुरहानपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतर गया। रीता दर्द से कराह रही थीं, लेकिन इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने उनकी ऐसा मदद की कि यादव परिवार को कभी लगा ही नहीं कि वे अपने घर से दूर हैं।

अखिलेश यादव ने बताया 69000 सहायक अध्यापकों नियुक्ति के क्या नियम है , कहा नियम से ना हो छेड़छाड़

Advertisement

हम आप को बता दे की बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशन में प्रसूता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में रीता यादव ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। प्रदेश में जन्मे इस नए मेहमान को अस्पतालकर्मियों ने लॉकडाउन यादव नाम दिया और परिवार भी इसके लिए खुशी-खुशी राजी हो गया।

 

Advertisement
Advertisement
Spread the love