बिहार NDA में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग

बिहार NDA में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग, इस मांग से बीजेपी नाराज

जैसा की आप सभी जानते है की लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Polls 2019) के सात चरणों में से पांच चरणों का मतदान खत्म हो चुके है. पांच चरणों का मतदान खत्म जाने के बाद एनडीए में शामिल जनता दल (युनाइटेड) से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग फिर से उठने लगी है.

इतना ही नहीं बिहार जद (यू) के नेता गुलाम रसूल बलियावी ने यहां गुरुवार को एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से यह कहकर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी कि इस बार चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए.

जद (यू) नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद गुलाम रसूल बलियावी ने कहा, “इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को बहुमत नहीं मिल रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाना चाहिए.”बलियावी के इस बयान के बाद भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि मुख्यमंत्री और जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार सहित सभी नेता मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, ऐसे में बलियावी का यह अलग राग अपनाना कई इशारे करता है.

Advertisement

उन्होंने विरोधियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बलियावी को अगर कहीं और जाने की इच्छा है तो उन्हें स्पष्ट कहना चाहिए. नवीन ने दावा करते हुए कहा कि यह बलियावी के अपने दिमाग की उपज है. जद (यू) नेता के बयान पर विपक्ष ने भी तंज कसा.पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चुटकी लेते हुए कहा, “अब भाजपा ही बताए कि उनके गठबंधन में कौन प्रधानमंत्री पद का चेहरा है. नीतीश कुमार भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने को तैयार बैठे हैं.”

Advertisement
Spread the love