आजमगढ़ मेहनाजपुर थाना क्षेत्र में मिला कोरोना मरीज

आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के जियापुर में मिला कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज

Advertisement

coronavirus  in mehnajpur, lalganj Azamgarh : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ ( Azamgarh ) जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमित युवक कुछ दिनों पहले मुंबई से आया था। जिले में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 10 पहुंच गई है। 

जिलाधिकारी एनपी सिंह ने बताया कि आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर ( Mehnajpur ) थाना क्षेत्र के जियापुर ( jiyapur ) में कोरोना ( Corona ) वायरस से संक्रमित मरीज मिला है। मुंबई से आने के बाद इसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। गुरुवार को आई रिपोर्ट में यह कोरोना संक्रमित मिला है।

ये भी पढ़े : लालगंज मेहनाजपुर के बरवा गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज़

Advertisement

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जियापुर को सील करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस तरीके से जिले में अब कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या फिर से 2 हो गई है। अभी तक जिले में कुल 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिनमें इलाज के बाद 8 लोग ठीक हो कर के घर जा चुके हैं।

जानकारी के अनुसार, मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के जीयपुर गांव का यह युवक मुंबई में मजदूरी का काम करता था। लॉकडाउन के कारण यह चोरी-छिपे मुम्बई से आजमगढ़ आ पहुंचा। लेकिन उसने यहां पहुंचने पर भी इसकी सूचना किसी को नहीं दी। तीन दिन पहले उसकी तबीयत आचानक खराब हुई तो उसकी कोरोना जांच कराई गई। गुरुवार को जब इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।  फिलहाल इस श्रमिक को राजकीय मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया।  वहीं पूरे परिवार को भी क्वारंटाइन में रख दिया है।  जिलाधिकारी ने पूरे गांव को सील करने के आदेश के साथ ही जीयापुर ग्राम पंचायत को कंटेंन्टमेन जोन घोषित कर दिया है। 

Advertisement
Spread the love