राज बब्बर ने PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना

राज बब्बर ने PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना

कांग्रेस नेता राज बब्बर ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया है। अभिनेता से नेता बने राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट के बारे में बताते बताते उन्होंने इसकी तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वयोवृद्ध माता की उम्र से कर दी। बीजेपी ने इस विवादास्पद बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मांग की है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इसके लिए माफी मांगें और राज बब्बर ने गुरुवार को एक चुनावी रैली में कहा, प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के उत्तरप्रदेशमनमोहन सिंह की उम्र के करीब जा रहा है।

अभिनेता से नेता बने राज बब्बर ने कहा, ‘प्रधानमंत्री महोदय, आपने तो तब इज्जत से उनका नाम नहीं लिया था, लेकिन हमारी परंपरा यह नहीं कहती. हम तो यह कहना चाहेंगे कि आज रुपया गिरकर आपकी पूजनीय माताजी की उम्र के करीब पहुंचना शुरू हो गया है। ‘ राज बब्बर, उत्तरप्रदेश की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष हैं। वह 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए गुरुवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर थे। इस बीच, बब्बर की विवादास्पद टिप्पणी पर भाजपा की सख्त प्रतिक्रिया सामने आई है।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित जी  ने शुक्रवार को कहा, ‘किसी भी व्यक्ति की मां को यूं राजनीति में नहीं घसीटा जाना चाहिये और उसके लिए अमर्यादित शब्दों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन प्रधानमंत्री की मां के प्रति कांग्रेस का रुख हमेशा से अनुचित रहा है. उनके खिलाफ पहले भी अमर्यादित शब्दावली का उपयोग किया जा चुका है। ‘

Spread the love