मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखा तरीका

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखा तरीका

तेलंगाना:खम्मम जिला प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूक करने और उन्हें मतदान का महत्व बताने के लिए एक रचनात्मक तरीका निकाला है। जिला कलेक्टर के.वी.कर्णन ने लकाराम टैंक बंड पर एक सेल्फी पॉइंट की शुरुआत की है। जिस पर टैगलाइन ‘आओ वोट करें -हमारा वोट, हमारा खम्मम’ के साथ इस कैंपेन की शुरुआत की ताकि लोग सक्रिय होकर विधानसभा चुनाव में भारी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें मतदान करने से वंचित न रह जाये।

वंही मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीन की प्रतिकृति भी रखी गई है। कलेक्टर कर्णन ने इस मौके पर मौजूद युवा मतदाताओं के साथ सेल्फी लेते हुए कहा कि हमने जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस तरह की जरुरी कदम उठाए हैं। कलेक्टर कर्णन नेकहा कि हमारा मुख्य फोकस शहरी इलाकों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर है। कलेक्टर कर्णन ने मतदाताओं से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले नेताओं के संबंध में C-VIGIL एप के जरिये जानकारी देने की अपील भी की।

सेल्फी पॉइंट के उद्घाटन के मौके पर असिस्टेंट कलेक्टर हनुमांथू कोडिंबा, नोडल ऑफिसर श्रीराम, सुमन चक्रवर्ती, ईडीएम दुर्गा प्रसाद और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जिले में 7 दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होना है। जबकि मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

कलेक्टर कर्णन ने मतदाताओं से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले नेताओं के संबंध में C-VIGIL एप के जरिये जानकारी देने की अपील की। जिले में 7 दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।