यूपी सरकार के मंत्री ने योगी को घेरा

यूपी सरकार के मंत्री ने योगी को घेरा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ द्वारा की गई इंस्पेक्टर की हत्या और एक युवक की मौत पर जंहा विपक्ष योगी सरकार को घेरा है तो वंही बीजेपी के सहयोगी मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सवाल उठाते हुए कहा है कि विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से दंगा कराने का काम किया है।
मंत्री राजभर ने कहा कि प्रदेश में हिंदू-मुस्‍लिम दंगे भड़काने की साजिश थी। क्योंकि जब चुनाव नजदीक आते हैं तो हिंदू-मुसलमान में दंगा कराने की साजिश की जाती है। भगवान राम याद आ जाते हैं, मंदिर-मस्जिद याद आ जाता है।

मंत्री राजभर के मुताबिक, अब विश्व हिंदू परिषद के लोग धर्म सभा करते हैं। कानून को नहीं मानते हैं। इसके पीछे उनकी मंशा थी कि हिंदू-मुसलमान को भड़काओ और चुनावों में वोट हासिल करो। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और बीजेपी के लोग साजिश के तहत काम करवाते हैं। सहयोगीदल होने के नाते हम सही बात बोलते हैं।

ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि अखलाक मामले में जांच कराई जा चुकी है। लेकिन बुलंदशहर में जो घटना घटी, उसकी एफआईआर में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और बीजेपी के लोगों के नाम हैं। इससे साफ साबित होता है यह वारदात योजनाबद्ध तरीके से की गई। इंस्पेक्टर सुबोध के साथ ही एक आम व्‍यक्‍ति की भी मौत हुई है। जिसके जिम्मेदार यही लोग हैं। यह लोग प्रदेश का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं।
राजभर ने कहा कि बुलंदशहर में बड़ी संख्या में मुस्‍लिम जुट रहे हैं और सड़क से ही आवागमन है। जाम होगा तो दोनों तरफ से विवाद होने की आशंका है।

Advertisement

आगे उन्‍होंने कहा कि आज बीजेपी मंदिर के मुद्दे पर हल्ला कर रही है। अभी अयोध्या में धर्मसभा हुई। अगर कानून को मानते तो कोर्ट का आदेश आने का इंतज़ार करते। मंदिर-मस्जिद में से जिसके भी पक्ष में फैसला आएगा, बन जाएगा।

Advertisement
Spread the love