आरक्षण का विरोध करेंगे-राजा भैया

आरक्षण का विरोध करेंगे-राजा भैया

Advertisement

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा सीट से छह बार और वर्तमान निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी जनसत्ता पार्टी लॉन्च कर दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सभी जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेगी और हमारी पार्टी प्रमोशन में आरक्षण का विरोध करेगी।
राजा भैया ने राजनीति में 25 साल पूरे होने के मौके पर लखनऊ में आयोजित रैली में कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून को साल दर साल और अधिक पेचीदा बना दिया गया है। उच्चतम न्यायालय द्वारा इसे असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भी सभी पार्टियां संसद में कानून बनाने को लेकर एकजुट हो गईं।

उन्होंने कहा कि बलात्कार और हत्या के मामलों में मुआवजे का अलग अलग नियम क्यों हैं । अपराधों के लिए एक जैसा मुआवजा होना चाहिए। हम समानता के लिए संघर्ष शुरू करेंगे। हम प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ हैं।

राजा भैया ने कहा कि नई पार्टी के पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया गया है। उसके बाद कार्यकारिणी का गठन होगा। सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा और घोषणापत्र जारी किया जाएगा।
राजा भैया स्पष्ट किया कि आने वाले दिनों में वह दलित विरोधी कहे जा सकते हैं। लेकिन वह दलित विरोधी नहीं हैं बल्कि समानता की बात कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सभी राजनीतिक दल जाति एवं धर्म के आधार पर समाज को बांटने में लगे हैं। हम भाईचारा और एकता चाहते हैं।

Advertisement

राजा भैया प्रदेश में अखिलेश यादव, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं।

Advertisement
Spread the love