लखनऊ में योगी फॉर PM की होर्डिंग-‘जुमलेबाजी का नाम मोदी, हिंदुत्व का ब्रांड योगी’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगी होर्डिंग बुधवार को चर्चा का विषय बन गई। जिस होर्डिंग पर योगी फॉर पीएम लिखा गया है। राजधानी में कई चौराहों पर ये होर्डिंग रात में लगाए गए हैं।
होर्डिंग के सबसे ऊपर लिखा है- योगी लाओ, देश बचाओ। इसके बाद 10 फरवरी को होने वाली धर्म संसद और स्थान का जिक्र है। होर्डिंग परएक तरफ पीएम मोदी की तस्वीर है, तो दूसरी तरफ सीएम योगी की। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के नीचे लिखा है-जुमलेबाजी का नाम मोदी और योगी की तस्वीर के नीचे लिखा है- हिंदुत्व का ब्रांड योगी।

ये हॉर्डिंग उत्तर प्रदेश नमनिर्माण सेना की और से लगाए गए हैं। जब सुबह लोगों की नजर इन पर पड़ी तो लोग हैरान रह गए। किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि होर्डिंग में 10 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई मैदान में होने वाली किसी धर्म संसद के बारे में लिखा हुआ है।

जब हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। तो पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया और इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। विवादित हॉर्डिंग उतारकर पुलिस ने कब्जे में ले लिए हैं।

पोस्टर को देखने से लगता है कि यह किसी की शरारत है, लेकिन बाद में मामला साफ हो गया कि पोस्टर लगाने वाला व्यक्ति का नाम बल्कि अमित जानी है। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नाम से संगठन चलाने वाले अमित जानी पहले भी विवादों में रह चूका हैं।

इससे पहले भी अमित जानी का नाम मायावती की मूर्ति तोड़ने के मामले में सामने आया था। अमित जानी ने बकायदा एक वीडियो जारी कर इस पोस्टर को सही ठहराने की कोशिश की है।

अपने वीडियो में अमित जानी का कहना है कि 2014 में नरेंद्र मोदी हिंदुत्व के रथ पर सवार होकर आए थे, लेकिन उन्होंने हिंदुओं की चिंता नहीं की। जबकि योगी आदित्यनाथ लगातार हिंदुओं की की बात कर रहे हैं। अगर इन 5 राज्यों में योगी आदित्यनाथ ने प्रचार नहीं किया होता, तो आज बीजेपी की हालात बेहद खराब होती।