राजभर के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम का अपना दल ने किया बहिष्कार

राजभर के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम का अपना दल ने किया बहिष्कार

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी को सहयोगी दलों ने लोकसभा चुनाव से पहले अपना तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शनिवार को गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में अपना दल शामिल न होते हुए PM मोदी के रैली का बहिष्कार किया। मोदी सरकार में अपना दल की सांसद मंत्री अनुप्रिया पटेल दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट आई। अपना दल के अलावा गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी पहले ही रैली का बहिष्कार करने की बात कही थी। यह दोनों पार्टियां बीजेपी की अगुवाई एनडीए का हिस्सा है।

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर जा रहे हैं। वह यहां एक मेडिकल कालेज की आधारशिला रखेंने के साथ ही महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे। इसके बाद आरटीआई मैदान में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी के इस कार्यक्रम का यूपी की बीजेपी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर विरोध कर रहे हैं। राजभर का कहना है कि डाक टिकट पर महाराजा सुहेलदेव राजभर का पूरा नाम अंकित नहीं है। यह महाराजा सुहेलदेव का अपमान है। यह कहते हुए उन्होंने भी पीएम मोदी की रैली से दूरी बना ली और रैली में न जाने की बात कही है।

अपना दल ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया है। अपना दल ने उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यक्रमों से खुद को दूर रखने का ऐलान किया है। अनुप्रिया पटेल को प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों से दूर रखा जाना सबसे बड़ा कारण बताया जा रहा है। इसके साथ ही एनडीए से लोकसभा सीटों को लेकर चल रहा विवाद भी एक अहम मुददा है।

Advertisement
Advertisement
Spread the love