छत्तीसगढ़: अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी को ‘मोदी फोबिया’ हो गया है

रायपुर:बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘मोदी फोबिया’ हो गया है, अमित शाह ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला स्थित पाटन विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि गरीबी हटाओ, ये कहते हैं नरेंद्र मोदी हटाओ. नरेंद्र मोदी कहते हैं बेरोजगारी हटाओ तो ये कहते हैं नरेंद्र मोदी हटाओ. मोदी कहते हैं कि अंधेरा हटाओ तो ये कहते हैं नरेंद्र मोदी हटाओ. मोदी कहते हैं धुआं हटाओ तो ये कहते हैं नरेंद्र मोदी हटाओ. इनको मोदी का ‘फोबिया’ हो गया है.”

अमित शाह ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण सुनते हैं. वह अपने भाषण में अपनी पार्टी का नाम बोलते ही नहीं हैं. अपनी पार्टी के नेताओं का नाम भी नहीं बोलते. केवल मोदी मोदी ही करते हैं. कई बार मैं सोचता हूं कि वह अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं या भारतीय जनता पार्टी का प्रचार कर रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई देती है. लेकिन हमें इसमें क्रांति दिखाई देती है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक रुपए प्रति किलोग्राम चावल देकर गरीबों की भूख दूर करने का काम किया है.

हमें गांव-गांव में बिजली पहुंचाने में क्रांति दिखाई देती है. दो करोड़ लोगों को आवास देने में क्रांति दिखाई देती है. सात करोड़ घरों के अंदर शौचालय पहुंचाने में क्रांति दिखाई देती है. साढ़े पांच करोड़ माताओं के घर में गैस चूल्हा पहुंचाने में हमें क्रांति दिखाई देती है.

अमित शाह कहा, ”राहुल गांधी को दिन में सपना आता है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार अंगद का पांव है. इसे कोई भी नहीं उखाड़ सकता.”

अमित शाह ने कहा कि हम यहां मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रहे हैं. आपका (कांग्रेस का) नेता कौन है. सभी अपने आप को नेता कहते हैं. नेता भी कैसे रखे हैं, कोई नेता रोड बनाता है, कोई नेता पानी लाता है, कोई नेता घर बनाता है, कोई शौचालय बनाता है, कोई बिजली लाता है, लेकिन यहां कांग्रेस के नेता सीडी बना रहे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने अश्लील सीडी बनाकर छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों को शर्मसार करने का काम किया है. यह चुनाव सीडी बनाने वालों को जवाब देने का चुनाव है. छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 18 सीटों पर आज मतदान संपन्न हुआ है. वहीं दूसरे चरण का मतदान 72 सीटों के लिए इस महीने की 20 तारीख को होगा.

छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने के लिए राज्य के सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. राज्य में चौथी बार सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की फौज खड़ी की है. पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो सभाएं की हैं. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कई सभाएं कर चुके हैं. इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी लगातार छत्तीसगढ़ के दौरे कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है और इस बार पार्टी ने 90 में से 65 सीटें जीतकर चौथी बार सरकार बनाने का लक्ष्य रखा है. वहीं कांग्रेस को भरोसा है इस बार उसे जीत मिलेगी और 15 वर्ष का वनवास समाप्त होगा.