योगी 17 नवंबर को करेंगे कमल संदेश यात्रा

लखनऊ : योगी 17 नवंबर को करेंगे कमल संदेश यात्रा

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके सभी मंत्री बाइक की सवारी करने का फैसला किया है . वो 17 नवंबर को  कमल संदेश यात्रा निकालेंगे . पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीएम योगी  बाइक रैली की अगुवाई करेंगे. इसी हफ्ते मोदी ने काशी में बंदरगाह समेत दो सड़कों का उदघाटन किया है. किसी न किसी बहाने योगी हर महीने वाराणसी का दौरा करते नज़र आ रहे है. एमपी और राजस्थान, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को पार्टी का संचार प्रचारक बनाया है. इन राज्यों में वे लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं और 2 दिसंबर को योगी तेलंगाना का भी दौरा करेंगे.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के गढ़ में उतरेंगे बीजेपी के सबसे ताक़तवर नेता सुनील बंसल

योगी सरकार के सभी मंत्रियों को बाइक की सवारी करने को कहा गया है. राज्य में बीजेपी के सबसे ताक़तवर नेता सुनील बंसल को अखिलेश यादव के गढ़ में उतारने का फ़ैसला हुआ है. पार्टी के संगठन मंत्री सुनील बंसल कन्नौज में कमल संदेश यात्रा में शामिल होंगें. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने इस बार कन्नौज से ही लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है. अब तक उनकी पत्नी डिंपल यादव यहां से सांसद चुनी जाती रही हैं.

Advertisement

चंदौली में महेन्द्र नाथ पांडे संभालेंगे कमान बीजेपी की कमान संभालेंगे 

बीजेपी के यूपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे चंदौली में बाइक रैली में सवार होंगें. वे यहां से लोकसभा के सांसद भी हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर में बाइक पर सवारी करेंगे. वे यहां से लोकसभा के एमपी भी रह चुके हैं. दूसरे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को लखनऊ की ज़िम्मेदारी दी गई है.

लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में कमल संदेश यात्रा निकालने का फ़ैसला हुआ है. इसमें शामिल होने वाले सभी नेता और कार्यकर्ता बाइक पर सवार रहेंगे. बूथ कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए ये कार्यक्रम तय किया गया है.

Advertisement

बाइक रैली में संगठन और सरकार के सभी बड़े नेताओं की ड्यूटी

बीजेपी ने 1 लाख 40 हज़ार पोलिंग बूथ पर कमेटी गठित कर ली है. बीजेपी के प्रवक्ता डॉक्टर चंद्रमोहन ने बताया कि बाइक रैली में संगठन और सरकार के सभी बड़े नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है. इससे बूथ कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा. पार्टी के प्रचार प्रसार से लेकर लोगों को वोट डालने के लिये बूथ तक लाने में इन कार्यकर्ताओं का बड़ा रोल होता है.

शिव प्रताप शुक्ल बाराबंकी तो लक्ष्मीकांत वाजपेयी नोएडा में करेंगे बाइक रैली  करेंगे

Advertisement

केन्द्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल को बाराबंकी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को नोएडा में बाइक रैली में रहने को कहा गया है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक मुरादाबाद और पंकज सिंह गोरखपुर में रहेंगे.

Spread the love