भाजपा नहीं है सीन में, कांग्रेस 75 सीटें जीतेगी- प्रभाकर गौड़

भाजपा नहीं है सीन में, कांग्रेस 75 सीटें जीतेगी- प्रभाकर गौड़

तेलंगाना: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का सियासी रंग का पारा तेज हो गया है। तो वंही प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। ऐसे में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के खिलाफ ‘महागठबंधन’ की कामयाबी को लेकर कांग्रेस को उम्मीद है कि पार्टी 119 विधानसभा सीटो में कम से कम 75 सीटें जीतेगी।
कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष पोन्नम प्रभाकर गौड़ ने कहा कि कांग्रेस एवं टीआरएस के बीच सीधी लड़ाई है और सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा कहीं से भी दिखाई नहीं दे रही है। गौड़ एक ओबीसी नेता हैं और वह करीमनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस ने 2014 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में 22 सीटें जीती थीं।जबकि इस बार कांग्रेस, तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ महागठबंधन का हिस्सा है।

प्रभाकर गौड़ ने कहा कि कांग्रेस के लिए यह चुनाव ‘करो या मरो’ की स्थिति है। उन्होंने कहा कि उसकी लड़ाई ना सिर्फ टीआरएस उम्मीदवारों बल्कि ‘केसीआर’ के धन की ताकत तथा केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ भी है।

Advertisement

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर की पार्टी ने 107 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस महागठबंधन के तहत 94 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।
तेलंगाना विधानसभा का चुनाव 2019 में लोकसभा चुनावों के साथ होने वाला था। लेकिन मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के विधानसभा भंग करने से अब राज्य विधानसभा का चुनाव मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम  एवं राजस्थान के साथ हो रहा है।

पांच राज्यों में से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम तीनों राज्यों में मतदान हो चुके हैं। तो वंही राजस्थान और तेलंगाना सात दिसंबर को चुनाव होंगे और सभी पांचों राज्यों में मतगणना 11 दिसंबर को किया जायेगा ।

Advertisement
Advertisement
Spread the love