शिक्षक संघ ने कहा, पेंशन भीख नहीं,अधिकार है हमारा

शिक्षक संघ ने कहा, पेंशन भीख नहीं,अधिकार है हमारा

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के महामंत्री और एमएलसी रहे स्व. पंचानन राय के 76वें जन्म दिन पर संघ का 48वां सम्मेलन और शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन गुरुवार को शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के मैदान में हुआ । संगठन के जिला अध्यक्ष, शिक्षक दल के नेता, विधान परिषद ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि “पुरानी पेंशन भीख नहीं, हमारा अधिकार है।“ वंही नई पेंशन योजना शुद्ध रुप से हमारे लिए धोखा है। इसलिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कराना हमारा कर्तव्य है। यदि इसके लिए संगठन को कोई भी कुर्बानी देनी पड़ेगी तो हम पीछे नहीं हटेगें। पुरानी पेंशन योजना को लागू कराने के लिए खून की अंतिम बूंद तक संघर्ष करते रहेंगे। पेंशन हमारे बुढ़ापे का सहारा होता है। सरकार ने इसे समाप्त करके हमारे अधिकारों के साथ गैर संवैधानिक कार्य किया है।

वंही क्षेत्रीय शिक्षक विधायक श्री त्रिपाठी जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एक निरपेक्ष संगठन है। यंहा पर हर राजनैतिक विचारधारा के शिक्षक हमारे संगठन के सदस्य होते है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को नहीं माना तो 2019 के चुनाव में संगठन राजनैतिक निर्णय लेने के लिए बाध्य होगा।

सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि ओम प्रकाश शर्मा ने संगठन का ध्वज फराकर और मां सरस्वती के चित्र एवं स्व. पंचानन राय के चित्र पर माल्यर्पण कर और दीप जला कर किया। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने किया तो सम्मेलन का संचालन जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने किया। अध्यक्ष बृजेश राय ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान होने के बाद हुआ।

Advertisement

इस अवसर पर  राजेश राय, शिव नरायन सिंह ,रमेश राय, दीपक राय,ओम प्रकाश सिंह, संजय सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।

Advertisement
Spread the love