मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन यूपी से बाहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन यूपी से बाहर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन अपने प्रदेश से बाहर रहे. इसके पीछे वजह है पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव. भाजपा नेताओं का कहना है। कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर के स्टार प्रचारक योगी ही हैं। पिछले एक महीने में योगी ने तीन राज्यों में 26 रैलियों में हिस्सा लिया है। छत्तीसगढ़ में छह, मध्य प्रदेश में नौ और राजस्थान में 11 चुनावी रैलियों को संबोधित किया। तो वंही तेलंगाना में भी वे एक दिन चुनाव प्रचार करेंगे।

अगर भाजपा को चुनाव से पहले मतदाताओं की भावनाओं को जगाने के लिए ‘हिंदू हार्डलाइनर’ की जरूरत होती है तो सीएम योगी निराश नहीं करते। जंहा कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के भोपाल में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा ‘कांग्रेस को केवल मुस्लिम वोटों की जरूरत है। कांग्रेस अपना अली रखिए, हमारे लिए बजरंग बली काफी है।

तो वंही योगी राजस्थान में एक चुनाव को संबोधित करते हुए “भगवान हनुमान जी” कि जाति भी बता दी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं। जो स्वंय वनवासी हैं, निर्वासी हैं, दलित हैं, वंचित हैं। भारतीय समुदाय को उत्तर से लेकर दक्षिण तक पुरब से पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं।

Advertisement
Advertisement
Spread the love