RSS की राम मंदिर संकल्प यात्रा दिल्ली में फेल हुई

RSS की राम मंदिर संकल्प यात्रा दिल्ली में फेल हुई

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर न सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी तेज है। तो वंही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में जुटी आरएसएस आज देश की राजधानी दिल्ली से संकल्प रथ यात्रा निकाल रही है। ये यात्रा 9 दिन चलेगी और इस यात्रा की शुरुआत झंडेवालां मंदिर से हुई। 9 दिसंबर को जब ये यात्रा ख़त्म होगी। तब विश्व हिंदू परिषद एक धर्म सभा का आयोजन अयोध्या में करेगा। इस यात्रा में स्वदेशी जागरण मंच और संघ की इकोनॉमिक विंग के साथ सभी संस्थाएं शामिल हो रही हैं।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अब RSS ने आक्रामक रुख अपना लिया है। संघ की इस रथ यात्रा का मकसद राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर के लोगों का समर्थन जुटाना है। तो वंही विश्व हिंदू परिषद और संत समाज पहले से ही इस मुद्दे पर आंदोलन कर रहे हैं। संघ के प्रदेश संघचालक कुलभूषण आहूजा दिल्ली के झंडेवालान मंदिर से रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई। लेकिन जिस तरह से इस रथ यात्रा का माहौल बनाया जा रहा था लेकिन ज़मीन पर इसके उलट तस्वीर दिखी और रथ यात्रा में मुश्किल से 100 लोग भी शामिल नहीं हुए। इस तरह से पहले दिन संघ की रथ यात्रा दिल्ली में फ़ीकी ही रही।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, वीएचपी और संत समाज की ओर से लगातार सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है कि मोदी सरकार तुरंत कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करें। सरकार से मांग की जा रही है कि अध्यादेश लाकर या कानून बनाकर इसका हल निकाला जाए।

Advertisement
Advertisement
Spread the love