चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ जी को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ जी को भेजा नोटिस, अली-बजरंगबली वाले बयान पर बुरे फसे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने एक और नोटिस भेजा है. हम आप को बता दे की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath News) को यह नोटिस उनके अली-बजरंगबली वाले बयान को लेकर जारी किया गया है.

जैसा की आप जानते है योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को मेरठ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस-बीएसपी-एसपी को ‘अली’ पर विश्वास है तो हमें भी बजरंगबली पर विश्वास है. ध्यान हो कि कुछ दिन पहले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ‘मोदी सेना’ को लेकर दिए बयान पर खासा विवाद हुआ था. इस बयान को लेकर भी चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया था.

इतना ही नहीं हम आप को बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब योगी आदित्यनाथ ने अली-बजरंगबली को लेकर कोई बयान दिया हो. इससे पहले पिछले साल मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी योगी आदित्यनाथ ने ऐसा ही बयान दिया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि कमलनाथ जी आपके लिए भले अली महत्वपूर्ण होंगे लेकिन हमारे लिए तो बजरंगबली ही सबकुछ हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलनाथ (Kamal Nath) के उस वीडियो पर भी टिप्पणी की थी जिसमें वह मुस्लिम नेताओं से पार्टी के लिए 90 फीसदी से ज्यादा मतदान कराने की बात कर रहे थे. योगी (Yodi Adityanath) ने कमलनाथ पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप भी लगाया था. सीएम योगी के इन आरोपों पर कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा था कि मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने में कुछ भी गलत नहीं है.

भोपाल में एक रैली के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मैनें यह पढ़ा कि कांग्रेस के नेता कमलनाथ कह रहे हैं कि उन्हें एससी व एसटी के वोट नहीं चाहिए. उन्हें सिर्फ मुस्लिमों का वोट चाहिए. योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान की भी निंदा की थी जिसमें उन्होंने सत्ता में आने के बाद दस दिन के अंदर ही किसानों का लोन माफ करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी बार-बार यह कह रहे हैं कि वह एमपी और छत्तीसगढ़ में अगर सत्ता में आए तो वह किसानों का लोन माफ करेंगे लेकिन उनकी सरकार पंजाब में है वहां तो अभी तक किसानों का लोन माफ नहीं कि जा सका है.

Spread the love