आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने कोरोना वायरस को सरकार की साजिश बताई

आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने कोरोना वायरस को सरकार की साजिश बताई, केस दर्ज

कोरोनावायरस को झुठलाने और इसे सरकार की साजिश करार देने के बाद सपा के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रमाकांत यादव के खिलाफ प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करायी है। लेकिन बाद में रमाकांत ने कहा कि कोरोना को देश के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व के लिए बड़ा खतरा है। सभी को इससे सर्तक रहने की जरुरत है।

दरअसल रमाकांत यादव ने शनिवार को कहा था कि सरकार कोरोना की अफवाह फैला कर एनआरसी, सीएए, किसान आत्महत्या, बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की साजिश रच रही है। देश में कहीं भी कोरोना नहीं है। कोरोना का कोई मरीज आए उसे हम गले लगाएंगे।

पूर्व सांसद के इस बयान को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने शनिवार को सिधारी थाने में जनता के बीच भ्रम फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, जिलाधिकारी ने रमाकांत यादव को नोटिस भेज वैज्ञानिक तथ्यों के साथ एक सप्ताह में जवाब देने का निर्देश दिया है।

Advertisement

डी एम ने नोटिस में कहा है कि बयान से जन मानस में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है। उक्त कथन कोरोना के संक्रमण के रोकथाम हेतु सुरक्षात्मक उपायों के क्रियान्वयन में व्यवधान उत्पन्न करने वाला है। अपने कथन के समर्थन में कोई वैधानिक तथ्य हो तो लिखित रूप में साक्ष्य एक सप्ताह के अन्दर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा माना जाएगा कि आप कोविड-19 बीमारी (कोरोना) के संक्रमण की रोकथाम हेतु सुरक्षात्मक उपायों के क्रियान्वयन में व्यवधान डाल रहे हैं। जनमानस को दुष्प्रेरित कर रहे हैं तथा आम जन जीवन को खतरे में डाल रहे हैं।

Advertisement
Spread the love