सरकार ने हवाई पट्टी की बिजली काटी

सरकार ने हवाई पट्टी की बिजली काटी

Advertisement

इटावा: बिजली बिल का भुगतान न होने पर दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने इटावा के सैफई हवाई पट्टी की बिजली काट दी है। पिछले साढ़े चार साल से एक करोड़ रुपया का बकाया था। कई बार नोटिस के बाद भी बकाया जमा न करने पर दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने समाजवादी गढ़ में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

सपा सरकार में यह हवाई पट्टी वीआईपी होती है। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की सरकार में इस पट्टी पर आए दिन हवाई जहाज उतरते रहे हैं। इस हवाई पट्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों के हवाई जहाज उतरे हैं।

हवाई पट्टी बनने के बाद इसके प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने यहां के लिए बिजली कनेक्शन लिया था। मगर, शुरू से ही इसके भुगतान पर ध्यान नहीं दिया गया। दक्षिणांचल के प्रबंध निदेशक ने बताया कि साढ़े चार साल से एक करोड़ रुपये का भुगतान न होने पर शुक्रवार को हवाई पट्टी की बिजली काट दी गई। ऐसे में हवाई पट्टी के संचालन और रखरखाव से जुड़े कर्मचारी अंधेरे में रहने को विवश हैं। इस हवाई पट्टी के रखरखाव व संचालन के लिए उपजिलाधिकारी सैफई नोडल प्रभारी हैं।

Advertisement

प्रबंध निदेशक ने बताया कि हाल ही में एसडीएम सैफई हेम सिंह ने बिजली कनेक्शन जोड़ने के लिए उन्हें पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने शासन से बजट मिलने के साथ ही बकाये बिल का भुगतान करने का आश्वासन दिया है।

Advertisement
Spread the love