मुझे जिताओ, बाल विवाह कराओ-भाजपा प्रत्याशी

मुझे जिताओ, बाल विवाह कराओ-भाजपा प्रत्याशी

राजस्थान: में चुनावी सरगर्मियों के बीच प्रत्याशी बौखलाहट में अजीबो-गरीब वादों पर उतर आए हैं। यहां तक की समाज के लिए श्राप बन चुकी परंपराओं के नाम पर भी वोट मांगने पर भी गुरेज नहीं रहा है। पाली जिले के एक भाजपा प्रत्याशी का जिन्होंने जोश-जोश में न केवल पार्टी के मुसीबत खड़ी कर दी है वहीं उनके खिलाफ पुलिस ने जांच भी बैठा दीया है।

पाली जिले की सोजत सीट से प्रत्याशी शोभा चौहान ने मतदाताओं को लुभाने के लिए अजीबो-गरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वह इस चुनाव में जीतती हैं तो पुलिस बाल विवाह के किसी भी मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकेगी। उनका विवादित बयान सामने आने के बाद जहां उनकी आलोचना शुरू हो गई है वहीं भाजपा ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। शोभा आईएएस अधिकारी राजेश चौहान की पत्नी हैं और पाली की सोजत सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रही हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम सुधीर कुमार शर्मा ने बयान के आने के बाद तत्काल जांच के आदेश दे दिए हैं। तो वंही पुलिस इस मामले में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है इसलिए वायरल हो रहे वीडियो की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। और अगर यह वीडियो सही साबित होता है तो भाषण देने वाली महिला प्रत्याशी पर कानून के अनुसार कार्रवाई कराई जाएगी। राजस्थान में बाल विवाह बहुत बड़ी समस्या है और इससे जुड़े मामले पहले भी कई बार सामने आते रहे हैं।

Advertisement

राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होना है और 11 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

Spread the love