हिम्मत है तो स्कूल-अस्पताल रैली करके दिखाओ -केजरीवाल

हिम्मत है तो स्कूल-अस्पताल रैली करके दिखाओ-केजरीवाल

फरीदाबाद: तिगांव की अनाज मंडी से आम आदमी पार्टी ने रविवार को हरियाणा में अपने पांव जमाने को शंखनाद कर दिया। स्कूल-अस्पताल जनसभा के नाम से आयोजित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की यह रैली पूरी तरह से चुनावी मोड पर रही।
फरीदाबाद में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की यह पहली जनसभा थी। इसके लिए कई दिनों से तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। तिगांव अनाजमंडी में करीब दो हजार लोगों की भीड़ केजरीवाल को सुनने पहुंची।

मंच पर माइक संभालते हुए केजरीवाल ने कहा कि अन्य राजनीतिक दल हुंकार, परिवर्तन और विकास रैली का आयोजन करते हैं, मगर किसी भी दल में स्कूल-अस्पताल रैली आयोजित करने की हिम्मत नहीं है। इसका कारण यह है कि किसी भी पार्टी ने आज तक लोगों को स्कूल-अस्पताल की बेहतर सुविधा ही नहीं दी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में तीन साल के कार्यकाल में ही स्कूल-अस्पताल की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। सरकारी स्कूल इस कदर बना दिए गए हैं कि फरीदाबाद में उनके मुकाबले कोई निजी स्कूल भी नहीं होगा। प्रत्येक 500 घरों पर मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की गई है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों लोगों के निमंत्रण पर वह करनाल में एक क्लीनिक देखने जा रहे थे, मगर खट्टर सरकार ने उन्हें गेस्ट हाउस से आगे जाने ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री दिल्ली आकर स्कूल-अस्पताल देखें, वह खुद सीमा पर खड़े होकर उनका स्वागत करेंगे।

चुनावी घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार बनवाएं। सरकार बनने के बाद कोई भी निजी स्कूल संचालक फीस बढ़ाकर लोगों की जेब नहीं काट सकेगा।

Spread the love