ये लो आजादी कह कर चला दी गोली

दिल्ली में ‘ ये लो आजादी ‘ कह कर एक शख्स ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भीड़ पर की फायरिंग

Advertisement

जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में गुरुवार को एक शख्स खुलेआम बंदूक लहराते हुए घुसा और फिर फायरिंग कर दी. इस दौरान उसने फायरिंग करते हुए ‘ये लो आजादी’ भी कहा. फायरिंग में एक शख्स के घायल होने की खबर है. घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है। 

जामिया नगर इलाके में हुई इस गोलीबारी के बारे में चश्मदीद ने पूरी कहानी बताई. चश्मदीद के मुताबिक, ‘..हम लोग राजघाट पर मार्च करने के लिए जा रहे थे. लेकिन यहां पर रुक गए..दिल्ली पुलिस ने परमिशन नहीं दी थी इसलिए हम बात करने गए थे’.

ये भी पढ़े : बीजेपी कमाई में सबसे आगे, जाने 2019 में किस पार्टी की कितनी कमाई की

चश्मदीद ने बताया, ‘…एक शख्स उधर से निकला और उसने बंदूक लहरानी शुरू कर दी. वो चिल्ला रहा था कि किसे चाहिए आजादी…ये लो आजादी. जब उसने गोली चलाई तो एक शख्स के हाथ में लग गई है, किसी और को, कहीं और भी गोली लग सकती थी.’

बता दें कि दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में उत्तरी राज्यों के हजारों लोगों और छात्र संगठनों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. इनमें से बहुत से लोग ऐसे थे जो दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे सीएए विरोधी धरने का भी हिस्सा रहे हैं. गैर सरकारी संगठन ‘युनाइटेड अगेंस्ट हेट’ के एक कार्यकर्ता नदीम खान ने कहा, “हम चाहते हैं कि सरकार सीएए, एनआरसी और एनपीआर के गठजोड़ को वापस ले.”

ये भी पढ़े : किसानों से ज्यादा बेरोजगार कर रहे खुदकुशी, NCRB के आंकड़ों से खुलासा

Advertisement
Spread the love