Coronavirus live updates

Coronavirus live updates : चीन के बाद कोरोना वायरस अब स्वीडन, इंडिया, इटली और सिंगापुर में पहुँचा, चीन में अब तक 259 की मौत

कोरोना वायरस से अब तक चीन में मरने वालों की संख्या 259 हो गई है, अब तक कुल 11,791 मामले सामने आये है। बीजींग में कोरोनो वायरस के प्रकोप को बढ़ता देख कर वहा की सरकार ने घोषणा की है की 10 फरवरी तक सभी अपने घर से काम करे। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि शुक्रवार के अंत तक 46 मौतें और 2,102 नए केस की पुष्टि हुई हैं। सरकार ने कहा कि देश में कुल 259 मौतें और 11,791 पुष्टि केस की गई हैं।

ये भी पढ़े : जाने कोरोना वायरस क्या है, कोरोना लक्षण, कैसे फैलता है कोरोना वायरस रोग

स्वीडन की पब्लिक हेल्थ एजेंसी ने कहा कि एक महिला ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उसे दक्षिणी स्वीडन में एक अस्पताल में अलग-थलग रखा जा रहा था, जो देश का पहला पुष्ट मामला है। एजेंसी ने कहा कि महिला ने वुहान का दौरा किया और स्वीडन लौटने के बाद लक्षणों का अनुभव किया।

Advertisement

देश में पाए गए पहले मामलों में कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किए जाने के बाद इटली ने छह महीने की आपातकालीन स्थिति घोषित की। जरूरत पड़ने पर यह कदम अधिकारियों को तेजी से निर्णय लेने में सक्षम करेगा। इटली ने चीन के लिए और आने वाली सभी उड़ानों पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया है। दो मरीज वायरस के उपकेंद्र वुहान से आए थे और इटली की यात्रा के दौरान बीमार पड़ गए थे।

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने चीन के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।

Advertisement
Spread the love