समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से छीनी जैदपुर और रामपुर की विधानसभा सीट

समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से छीनी जैदपुर और रामपुर की विधानसभा सीट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 11 सीटों के लिए हुए उपचुनाव (By Election Result) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका दिया है. बीजेपी ने 2017 में जीती बाराबंकी (Barabanki) जिले की जैदपुर सीट (Zaidpur Assembly Seat) को गवां दिया है. उपचुनाव में सपा के गौरव रावत (Gaurav Rawat) ने बीजेपी के अम्बरीश रावत को करीब पांच हजार वोटों से हराया. 2017 के चुनाव में बीजेपी के उपेंद्र रावत ने यह सीट 30 हजार वोटों के अंतर से जीती थी. उनके सांसद बनने के बाद इस सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था.

जैदपुर उपचुनाव में कुल 222297 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. जैदपुर सीट से सपा के गौरव रावत ने 4909 वोटों से जीते. सपा प्रत्याशी को 77401 वोट हासिल हुए, जबकि दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी के अंबरीष रावत को 72892 वोट मिले. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के तनुज पुनिया को 47356 वोट मिले. चौथे नंबर पर बसपा के अखिलेश अंबेडकर को 18510 वोट हासिल हुए.

इतना ही नहीं रामपुर के सपा सांसद आज़म खाँन अपना किला बचाने में कामयाब हुए है। उनकी पत्नी सपा प्रत्याशी तंजीम फ़ातिमा 7589 से जीत चुकी है। कड़े मुकाबले में जीती तंजीम फ़ातिमा रामपुर में सपा समर्थकों में खुशी का माहौल।

Advertisement
Spread the love