Know who is the new DM of Azamgarh, former DM NP Singh retired

जाने कौन है आजमगढ़ के New DM , पूर्व DM एनपी सिंह हो गए रिटायर्ड

कल 31 मई 2020 को आजमगढ़ के डीएम एनपी सिंह रिटायर्ड हो गए। कल उनको सभी अधिकारियो ने बहुत  मान सम्मान के साथ विदा किया। उन्होंने आजमगढ़ से ही अपनी सेवा की शुरुआत की थी और यहीं से सेवानिवृत्त भी हुए। हम आप को  बता दे की कल ही आजमगढ़ के नए डीएम राजेश कुमार ने अपना कार्य भार संभाला। उन्होंने ने पूर्व डीएम के कार्य को सराहा। इतना ही नहीं उनकी कोरोना महामारी के समय किये गए कार्य और व्यवस्था की खूब प्रशंसा की।

नए जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि वह इसके पूर्व विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा के पद पर 10 माह तक लखनऊ में कार्यरत थे। उससे पूर्व वह संतकबीर नगर, कन्नौज व मथुरा में डीएम, बरेली व मुरादाबाद में सीडीओ और एसडीएम के पद पर रह चुके हैं। इतना ही नहीं इसके अलावा विकास प्राधिकरण वाराणसी में वाइस चेयरमैन के पद पर दिसंबर 2017 से जुलाई 2019 तक कार्यरत रहे।

मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले नए जिलाधिकारी राजेश कुमार की शिक्षा बीई (इलेक्ट्रानिक्स), दिल्ली कालेज आफ इंजीनियरिंग से हुई हैं। ये वर्ष 2005 में आईपीएस के पद पर उड़ीसा में तैनात थे। 2008 बैच के उप्र कैडर के आईएएस अधिकारी हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि वह विगत कई दिनों से जनपद में घूम-घूमकर कंटेनमेंट जोन, एल-वन अस्पतालों आदि का जायजा लिया। जनपद में की गई तैयारियों की उन्होंने सराहना की। DM Of Azamgarh
Rajesh Kumar

Advertisement
Spread the love