राफेल पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा - रिपोर्ट PAC में कब पेश की गई, क्या यह पब्लिक डोमेन में है

राफेल पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा – रिपोर्ट PAC में कब पेश की गई, क्या यह पब्लिक डोमेन में है?

राफेल डील का मसला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले पे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता और लोक लेखा समिति के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी के घऱ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने बताया की पीएसी रिपोर्ट पब्लिक डोमेन में नहीं है। जब पब्लिक अकाउंट कमेटी जांच करती है तो साक्ष्य मांगती है और सभी उसमें मौजूद होते हैं।

उन्होंने बताया की सरकार ने खुद गलत सूचना सुप्रीम कोर्ट में दी है। मैं अपने सारे पब्लिक अकाउंट कमेटी से अनुरोध कर रहा हूं कि अटॉर्नी जनरल को बुलाया जाए और सीएजी के चीफ से भी पूछताछ की जाए कि कब यह रिपोर्ट सदन पर रखा गया था और कब सीएजी के पास रिपोर्ट आई थी, कब पीएसी के पास यह रिपोर्ट आई और कब यह फाइनल हुआ।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बात करते समय मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सुप्रीम कोर्ट को गलत जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि पीएसी यानी लोक लेखा समिति को राफेल पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। मैं सारे पीएसी के सदस्यों से कहने जा रहा हूं कि अटॉर्नी जनरल को बुलाया जाए कि कब पीएसी को रिपोर्ट दी गई और कब संसद में पेश की गई। यह चौंकाने वाला है। सारी झूठी चीजें लेकर अपनी बात को साबित करने की कोशिश की गई।

Advertisement
Advertisement
Spread the love