मध्य प्रदेश चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को बताया झूठा

मध्य प्रदेश चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को बताया झूठा

भोपाल: एमपी चुनाव के दौरान मंदसौर में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधा और इन्होने उन्हें झूठा बताया। अपनी सरकार के ऊपर लगातार लग रहे झूठे वादे के आरोप के जबाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंदिरा गांधी का गरीबी हटाओ का नारा पूरी तरह से झूठा साबित हुआ है। पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी द्वारा बैकों का राष्ट्रीयकरण किए जाने के फैसले को गरीबों के लिए बड़ा फर्जीवाड़ा बताया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश में जितने वर्षों तक शासन किया उसकी तुलना में अगर मुझे आधा समय भी मिल जाए तो हमारी सरकार देश में कई बड़े बदलाव लाकर दिखाएगी।

बात यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर पीएम मोदी का यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस आरोप के बाद आया जब उन्होंने केंद्र सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया था।

अपनी पुरानी अंदाज़ में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने
फिर से नेहरू और गाँघी के ऊपर उंगली उठाते हुए कहा कि नेहरू-गांधी की चार पीढ़ियों ने इस देश पर राज किया है लेकिन इस दौरान उन्होंने गरीबों को सिर्फ धोखा देने के सिवाय खुछ नहीं किया। पीएम ने कहा कि इंदिरा जी ने नारा दिया था गरीबी हटाएंगे लेकिन क्या आज तक गरीबी हटी। उन्होंने कहा कि बैंकों के राष्ट्रीयकरण के बाद भी 2014 तक देश के आधी जनसंख्या के पास उनका बैंक खाता नहीं था। क्या राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर एक फर्जीवाड़ा नहीं है? गौरतलब है कि मध्यप्रदेश चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने कई बार कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा।

Advertisement
Advertisement
Spread the love