राजस्थान का चुनावी रण चरम पर आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

राजस्थान का चुनावी रण चरम पर आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

राजस्थान: मतदान की तारीख नजदीक आते आते राजस्थान का चुनावी रण चरम पर पहुंच गया है। हर पार्टी कुछ आखिरी कुछ दिनों में अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोंक देना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के चुनावी समर में आमने-सामने होंगे। प्रदेश में इस दिन दोनों ही नेताओं की जनसभाओं का कार्यक्रम है।

शुक्रवार को होने वाले मतदान से पहले पार्टियों के पास चुनाव प्रचार के अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में प्रचार चरम पर है और नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं। सोमवार को पीएम मोदी और अमित शाह राजस्थान में ही थे और यहां रैलियों को संबोधित किया।

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मंगलवार को चुनावी रण में तीन सभाएं करेंगे। यह सभाएं अलवर के मालाखेडा, झुंझुनू के सुरजगढ़ और उदयपुर ग्रामीण के सलूंबर में होंगी।

Advertisement

राजस्थान में रामगढ़ की सीट को छोड़ 199 विधानसभा सीटों पर 11 दिसंबर को मतदान होना है। रामगढ़ में बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से चुनाव स्थगित हो गया है। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को बाकी चार राज्यों के साथ जारी होंगे। इस बार सीएम वसुंधरा राजे के सामने सरकार बनाने की बड़ी चुनौती है। पू्र्व सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं।

Spread the love