बॉलीवुड एक्टर और जाने माने राइटर कादर खान अस्पताल में भर्ती

बॉलीवुड एक्टर और जाने माने राइटर कादर खान अस्पताल में भर्ती

Advertisement

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर और जाने माने राइटर कादर खान की हालत नाजुक बताई जा रही है। कादर खान को निमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कादर खान इन दिनों अपने बेटे के साथ कनाडा में रहते हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, कादर खान को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत है और कादर खान ने बातचीत भी बंद कर दी है। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने उनके लिए इमोशनल पोस्ट भी लिखी है।

बता दें कि कादर खान अक्टूबर, 2015 में जोड़ों के दर्द और डायबिटीज के लिए इलाज के लिए हरिद्वार स्थित बाबा रामदेव के आश्रम गए थे। 2017 में कादर खान के घुटने की सर्जरी हुई थी। कादर खान ने भारतीय सिनेमा में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और कई फिल्मों के स्क्रीनप्ले राइटर भी रह चुके हैं।

कादर खान को फिल्म ‘मेरी आवाज सुनो’ और ‘अंगार’ में बेस्ट डायलॉग के लिए के फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। वह अभिनेता गोविंदा के साथ ‘दूल्हे राजा’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘दरिया दिल’, ‘राजा बाबू’, ‘आंखें’, ‘कुली नंबर 1’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके हैं।

Advertisement

आपको बता दें की कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। कादर खान 1970 और 1980 के दशक के जाने माने स्क्रीनराइटर भी रहे हैं। कादर खान ने फिल्मों में काम करने से पहले सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों को पढ़ाया करते थे। कादर खान अपने संजीदा और कॉमेडी दोनों ही तरह के किरदारों में एक खास पहचान रखते हैं। कहा जाता है कि गोविंदा के साथ कादर की कमाल की ट्यूनिंग रही है।

Advertisement
Spread the love