राजस्थान के रण में लड़ाई दिलचस्प हुई

राजस्थान के रण में लड़ाई दिलचस्प हुई

राजस्थान: राजस्थान का चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में है। अगले दो दिन के बचे चुनाव प्रचार में कांग्रेस और भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। तो वंही भाजपा नेता मान रहे हैं कि जनता में वसुंधरा राजे और उनकी सरकार को लेकर विरोधी लहर है। लेकिन पूरे राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता का जुड़ाव बना हुआ है।

जयपुर के हेमजीत मालू के अनुसार अगर राज्य में मुख्यमंत्री के चेहरे की बात करें तो पहले नंबर राज्य के लोगों की पसंद अशोक गहलोत हैं। दूसरे नंबर पर वसुंधरा राजे और उन्हीं के आस पास सचिन पायलट की छवि है।

रामकिशुन मीणा का भी कहना है कि राज्य की जनता प्रधानमंत्री से नाराज नहीं है। हां, वसुंधरा सरकार से नाराजगी जरूर है। लेकिन मीणा भी मानते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का राज्य में हर जाति, वर्ग में प्रभाव है।

Advertisement

राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट टोंक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके मुकाबले में भाजपा के एकमात्र अल्पसंख्यक उम्मीदवार वसुंधरा सरकार में मंत्री रहे यूनुस खान हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि टोंक में भाजपा और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला हो गया है। सचिन पायलट का युवावों में क्रेज है तो टोंक की जनता भी सचिन पायलेट को चाहती है के लिए यह सीट सचिन पायलट के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है, वहीं भाजपा ने उन्हें पूरी तरह से घेर कर रखने की रणनीति में लगी है।

Advertisement
Spread the love