खजांची को भेंट की घर की चाबी, बोले- देश को बांटने की हो रही साजिश

खजांची को भेंट की घर की चाबी, बोले- देश को बांटने की हो रही साजिश-अखिलेश यादव

कानपुर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी के कानपुर देहात में खजांची नाथ के जन्मदिन के अवसर पर सरदारपुरवा गांव में पहुंचे ।

नोटबंदी के दौरान झींझक स्थित एक बैंक के बाहर जन्मे खजांची नाथ को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जन्मदिन के उपलक्ष्य में आवास भेंट करने की घोषणा की थी। इसको लेकर करीब दस दिनों से कार्य चल रहा था। रविवार दो दिसंबर को खजांची के जन्मदिन के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री खजांची के गांव सरदारपुरवा पहुंचे। वहां पर उन्होंने सर्व प्रथम नवनिर्मित आवास का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद पूरे भवन का निरीक्षण किया।

अखिलेश यादव के  मंच पर पहुंचते ही युवाओं की बेकाबू भीड़ मंच के निकट पहुंचने के साथ ही कुर्सियों पर खड़ी होकर नारेबाजी करने लगी। इसका उन्होंने बखूबी मुस्करा व हाथ हिलाकर स्वागत किया।

Advertisement

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने खजांची को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार ने पूर्व में जो गरीबों के लिए जो कल्याणकारी योजनाएं चलाई थीं उसे मौजूदा सरकार ने बंद कर दिया। जिससे गरीब परेशान हुआ है। पिछड़े व दलितों की उपेक्षा हो रही है। जाति व धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है। जबकि देश को मजबूत करने के लिए बांटने की नहीं बल्कि जोड़ने की जरूरत है। तभी देश के साथ ही समाज का विकास होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए जाति पहचान नहीं होती। सभी जाति व धर्म को एक साथ लेकर चलने से ही विकास होता है। जब तक नीयत साफ नहीं होगी तब तक गंगा मइया साफ नहीं हो सकती। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि सपा की सरकार बनते ही आप सभी को रोजगार और महिलाओं को पेंशन का लाभ दिया जाएगा। कार्यक्रम के समापन के दौरान खजांची नाथ के बाबा प्रथा नाथ व दादी शशि देवी को मंच पर बुलाकर नवनिर्मित आवास की चाबी भेंट की।

Advertisement
Spread the love