नए RBI गवर्नर की डिग्री पर सवाल, RBI को इतिहास न बना दें!

नए RBI गवर्नर की डिग्री पर सवाल, RBI को इतिहास न बना दें!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री को लेकर तो सवाल खड़े होते रहे हैं लेकिन अब नए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास की डिग्री सवालों को घेरे में आ गई है। दरअसल, बीजेपी के एक नेता ने नए आरबीआई गवर्नर की डिग्री पर कई प्रश्न पूछे हैं।

गुजरात बीजेपी नेता जय नारायण व्यास ने बुधवार को RBI गवर्नर की डिग्री को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होने लिखा कि RBI के नए गवर्नर के पास एमए हिस्ट्री की डिग्री है। उम्मीद और दूआ करता हूं कि वह RBI को इतिहास न बना दें।

व्यास ने अपने इस ट्वीट से नए RBI गवर्नक की क्षमता पर भी सवाल खड़े कर दिए। जिसके के बाद बीजेपी की तरफ से ट्वीट हटाने का दबाव बना लेकिन उन्होंने अपना ट्वीट नहीं हटाया।

उन्होंने कहा कि मैं तो सिर्फ नए गवर्नर को शुभकामनाएं देना चाहता था। और मैं अभी भी बीजेपी के साथ ही हूँ और पार्टी नहीं छोड़ रहा हूँ। लेकिन RBI को सही तरह से चलाने के लिए आपके पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की पूरी जानकारी होना जरूरी है।

व्यास ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि देश के इतने बड़े पद को संभालने वाला आदमी कोई अर्थशास्त्री या अर्थशास्त्र की समझ रखने वाला इंसान होगा। मुझे शक्तिकांत दास के साथ सहानुभूति है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह आरबीआई को सही तरीके से चलाएंगे।

Spread the love